IND vs SA: भारत दौरे पर न चुने जाने के बाद डेल स्टेन ने कसा चयनकर्ताओं पर तंज, किया मजेदार ट्वीट

Dale Steyn: हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका ने भारत दौरे के लिए टी20 टीम में न चुने जाने पर कसा चयनकर्ताओं पर तंज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 14, 2019 10:48 AM

Open in App
ठळक मुद्देडेल स्टेन को भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम में नहीं मिली जगहस्टेन ने 5 अगस्त को टेस्ट क्रिकेट से लिया था संन्यास, खेलते रहेंगे सीमित ओवरों की क्रिकेटभारत दौरे पर टी20 की कमान डि कॉक और टेस्ट की फाफ डु प्लेसिस को मिली है

भारत दौरे पर टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर किए गए तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं पर तंज कसा है। स्टेन ने कहा कि उन्होंने खुद को उपलब्ध बताया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनका नंबर खो दिया।

स्टेन ने ट्विटर पर एक यूजर की उस बात का जवाब दिया, जिसमें उसने कहा कि क्रिस मॉरिस को टी20 सीरीज के लिए इसलिए नहीं चुना गया क्योंकि उन्होंने इसके लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था। 

इस पर स्टेन ने मजाकिया जवाब देते हुए कहा, 'मैंने ( खुद को उपलब्ध) बताया था। निश्चित तौर पर कोचिंग स्टाफ के फेरबदल में मेरा नंबर खो दिया।'

स्टेन के इस ट्वीट पर यूजर ने लिखा कि शायद चयनकर्ता उन्हें बड़े मैचों के लिए बचा रहे हैं। इस पर स्टेन ने एक और मजाकिया जवाब देते हुए लिखा, 'विराट और अरब लोगों से माफी, कि खुद को (बड़ी टीम) नहीं मानते।'

डेल स्टेन ने 5 अगस्त को टेस्ट क्रिकेट से तत्काल प्रभाव से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह सीमित ओवरों की क्रिकेट में खेलते रहेंगे।

स्टेन ने अपने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट लिए हैं, और वह इस फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं।

हाल ही में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी स्टेन चोट की वजह से ज्यादा नहीं खेल पाए थे। 

भारत दौरे के लिए टी20 टीम की कमान डि कॉक को

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 और टेस्ट टीमों का ऐलान किया है।

टी20 और टेस्ट टीमों, दोनों में ही तीन नए चेहरों को शामिल किया गया है। टी20 टीम की कमान क्विंटन डि कॉक को दी गई है। रासी वान डेर डुसेन टी20 टीम के उपकप्तान होंगे।

तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे दोनों टीमों में शामिल हैं। बल्लेबाज तेंबा बावुमा, स्पिन गेंदबाज ब्योर्न फोर्चुन टी20 टीम का हिस्सा होंगे। वहीं विकेटकीपर रूडी सेकंड और स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला सेनुरन मुथुस्वामी टेस्ट टीम में होंगे।

वहीं टेस्ट टीम की कमान फाफ डु प्लेसिस को दी गई है, जबकि तेंबा बावुमा को उपकप्तान बनाया गया है।

टेस्ट टीम:फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), तेंबा बावुमा, टी डि ब्रून, क्विंटंन डिकॉक, डीन एल्गर, जुबैर हमजा, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, सेनुरन मुथुस्वामी, लुंगी एंगिडि, एनरिच नोर्जे, वेर्नोन फिलैंडर, डेन पीट, कगीसो रबादा, रूडी सेकंड।

टी20 टीम: क्विंटंन डिकॉक (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, तेंबा बावुमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्चुन, बूरान हेंडरिक्स, रीजा हेंडरिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगीसो रबादा, तबरेज शम्सी, जान जान स्मट्स। 

दक्षिण अफ्रीका अपने भारत दौरे पर तीन टी20 और तीन टेस्ट मैच खेलेगा, जिसका पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। 

टॅग्स :डेल स्टेनभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारत का दक्षिण अफ्रीका दौरादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमक्विंटन डी कॉकफाफ डु प्लेसिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या