टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पहले मैच में नहीं खेलेगा दक्षिण अफ्रीका का यह घातक गेंदबाज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: January 3, 2018 12:28 PM2018-01-03T12:28:35+5:302018-01-03T12:30:27+5:30

Dale Steyn all but ruled out from first South Africa vs India Test | टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पहले मैच में नहीं खेलेगा दक्षिण अफ्रीका का यह घातक गेंदबाज

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पहले मैच में नहीं खेलेगा दक्षिण अफ्रीका का यह घातक गेंदबाज

googleNewsNext

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें जमकर पसीना बहा रही है और प्रैक्टिस कर रही है। हालांकि दोनों टीमें खिलाड़ियों के चोटिल होने से जूझ रही है। पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो गए थे। अब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन का पहले मैच में खेलना संदिग्ध लग रहा है।

साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने संकेत दिया है कि डेल स्टेन को वापसी के लिये लंबा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि उन्हें भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उतारना जोखिम भरा हो सकता है। गिब्सन ने कहा कि डेल स्टेन फिट हैं, लेकिन मैं नहीं जानता कि हम उन्हें इस सप्ताह खेलते हुए देखेंगे या नहीं।

बता दें कि डेल स्टेन चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं और टीम इंडिया के खिलाफ वापसी करने की उम्मीद थी। उन्होंने अपना आखरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में खेला था।

साउथ अफ्रीकन कोच ने कहा कि डेल स्टेन एक साल से ज्यादा समय से टीम से बाहर हैं, ऐसे में मुझे नही लगता कि हम तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को चुनेंगे तो स्टेन को रखेंगे। अगर ऐसा होता है और वह पूरा मैच नहीं खेल पाते हैं तो इससे टीम परेशानी में पड़ सकती है।

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह मैच में आखिर तक नहीं खेल पाएंगे लेकिन आप इन गर्मियों के पहले मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहोगे। उन पर चर्चा होगी लेकिन यह टीम संयोजन पर निर्भर करता है।

साउथ अफ्रीका की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, थ्युनिस डी ब्रुयन, एबी डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मर्क्रम, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मोरिस, आंदिल फेलुकवायो, कागिसो राबाडा, वर्नोन फिलैंडर और डेल स्टेन।

Open in app