CWC ODI World Cup 2023: मुख्य कोच ट्रॉट की इच्छा, विश्व कप में अफगानिस्तान के बल्लेबाज ये जरूर काम करें

CWC ODI World Cup 2023: अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से काफी मुरीद बनाये हैं और मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट चाहते हैं कि इनमें से एक बल्लेबाज बाकी तीन मैचों में एक शतक लगाये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 31, 2023 12:56 PM2023-10-31T12:56:16+5:302023-10-31T13:49:02+5:30

CWC ODI World Cup 2023 head coach Jonathan Trott wants Afghanistan batsmen to score centuries | CWC ODI World Cup 2023: मुख्य कोच ट्रॉट की इच्छा, विश्व कप में अफगानिस्तान के बल्लेबाज ये जरूर काम करें

file photo

googleNewsNext
Highlightsमध्यक्रम बल्लेबाज भी 3-4-5-6 फॉर्म में है।कोई जिम्मेदारी से खेलते हुए लंबी पारी खेले और शतक जमाये।इब्राहिम जदरान और रहमत शाह करीब पहुंचे लेकिन शतक नहीं बना सके।

CWC ODI World Cup 2023: अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में अब तक तीन पूर्व विश्व कप चैंपियनों को हराकर इतिहास रच दिया है। विश्व कप में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अपनी यूनिट की उपलब्धि पर गर्व करते हुए मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि इच्छा है कि मेरे खिलाड़ी शतक जरूर बनाए। बल्लेबाजी समूह को अगला लक्ष्य शतक निर्धारित कर दिया है।

अभी तक किसी ने भी शतक नहीं बनाया है। इसलिए यह अगली चुनौती है। कोच ने कहा कि हम चाहते हैं कि मेरे खिलाड़ी शतक लगाए। अफगानिस्तान द्वारा श्रीलंका को सात विकेट से हराने के बाद ट्रॉट ने कहा कि आप देखिए, टूर्नामेंट में बहुत सारे शतक बने हैं। गुरबाज़ ने हाल ही में कुछ शतक बनाए हैं। आप जानते हैं इब्राहिम ने बनाए हैं। मध्यक्रम बल्लेबाज भी 3-4-5-6 फॉर्म में है।

अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे पूर्व चैम्पियनों को हराया है। ट्रॉट ने श्रीलंका पर सात विकेट से मिली जीत के बाद कहा ,‘अभी तक इनमें से किसी ने शतक नहीं बनाया है तो अगली चुनौती वही है। कोई जिम्मेदारी से खेलते हुए लंबी पारी खेले और शतक जमाये।’

सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जदरान और रहमत शाह करीब पहुंचे लेकिन शतक नहीं बना सके। ट्रॉट ने कहा ,‘आपने देखा कि इस टूर्नामेंट में कई शतक लगे हैं। अगली चुनौती यही है। गुरबाज ने हाल ही में शतक गनाये हैं और इब्राहिम ने भी।’ उन्होंने कहा ,‘मध्यक्रम भी फॉर्म में है। मुझे यकीन है कि खिलाड़ी आने वाले मैचों में शतक बनायेंगे।

उम्मीद है कि यह अगले मैच में ही होगा।’ कोच ने कहा ,‘हम अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत कर रहे हैं। जिस तरह से हम अभ्यास करते हैं, क्रिकेट के बारे में सोचते हैं, बल्लेबाजी करते हैं, जिम्मेदारी उठाते हैं । हमें अब अपने खिलाड़ियों में खुद की क्षमता को लेकर आत्मविश्वास दिख रहा है।’ 

Open in app