क्रिकेट के बाद फुटबॉल पर कोविड साया, वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप सहित 6 खिलाड़ी और तीन स्टॉफ पॉजिटिव, फुटबॉल क्लब रीयाल मैड्रिड के छह खिलाड़ी कोविड-19 संक्रमित

इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल के दौरान कोरोना संक्रमण के मामले बढने के कारण मैनचेस्टर युनाइटेड और ब्रेंटफोर्ड के बीच होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया है । पिछले तीन दिन में यह दूसरा मैच है जो स्थगित किया गया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 16, 2021 10:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देवनडे सीरीज को जून 2022 तक स्थगित करने पर सहमति बनी।गुरुवार को दो अन्य मैच स्थगित करने पड़े।मिडफील्डर लुका मोड्रिच और मार्सेलो भी पॉजिटिव पाए गए थे।

नई दिल्लीः दिग्गज फुटबॉल क्लब रीयाल मैड्रिड के छह खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। क्लब ने गुरुवार को बताया कि गैरेथ बेल, मार्को एसेंसियो, रोड्रिगो और बैकअप गोलकीपर आंद्रे लुनिन संक्रमित पाए गए हैं जबकि एक दिन पहले मिडफील्डर लुका मोड्रिच और मार्सेलो भी पॉजिटिव पाए गए थे।

सहायक कोच डेविड एंकेलोटी भी संक्रमित पाए गए हैं। वह मैड्रिड के कोच कार्लो एंकेलोटी के बेटे हैं। क्लब ने हालांकि संक्रमित लोगों की स्वास्थ्य स्थिति का जिक्र नहीं किया है। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल प्रतियोगिता पर कोविड-19 का साया गहरा गया है जिसके कारण गुरुवार को दो अन्य मैच स्थगित करने पड़े।

लीस्टर सिटी की टीम में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के कारण टोटैनहैम के खिलाफ उसका मैच गुरुवार को शुरू होने से कुछ घंटे पहले स्थगित कर दिया गया। मैनचेस्टर यूनाईटेड के दल में संक्रमण के कई मामले पाये जाने का मतलब है कि ब्राइटन के खिलाफ शनिवार को होने वाला उसका मैच भी नहीं खेला जाएगा।

ब्रेंटफोर्ड में कोविड-19 मामले पाये जाने के कारण वह मंगलवार को यूनाईटेड की मेजबानी नहीं कर पाया। ब्राइटन और टोटैनहैम तथा बर्नली और वाटफोर्ड के बीच मैच भी स्थगित करने पड़े जिससे ब्रिटेन में ओमिक्रॉन स्वरूप के तेजी से बढ़ने के कारण आपात स्वास्थ्य स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कैरेबियाई टीम में कोविड-19 के कई पॉजिटिव मामले पाये जाने के बाद गुरुवार को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला स्थगित कर दी। पीसीबी और सीडब्ल्यूआई ने कराची में तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच के दौरान संयुक्त बयान जारी करके कहा कि बुधवार को आरटी-पीसीआर परीक्षणों के परिणाम आने के बाद कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या नौ पहुंच गयी है।

वेस्टइंडीज बोर्ड ने पुष्टि की कि वनडे कप्तान शाई होप, बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और आलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स के अलावा सहायक कोच रोडी एस्टविक और टीम के चिकित्सक डा. आकाशी मानसिंह सभी का परीक्षण पॉजिटिव आया है। इससे पहले नौ दिसंबर को काइल मायर्स, शेल्डन कोटरेल और रोस्टन चेज के परीक्षण पॉजिटिव पाये गये थे।

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमफुटबॉलकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या