PM मोदी ने की 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा, मोहम्मद कैफ ने हाथ जोड़कर कहा...

लोगों से अपना और अपने परिवार का ध्यान रखने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, "मुझे भरोसा है कि हम इस चुनौती से विजेता बनकर उभरेंगे।"

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 24, 2020 09:04 PM2020-03-24T21:04:31+5:302020-03-24T21:09:31+5:30

Coronavirus: Mohammad Kaif Fully support the government’s to impose the Coronavirus Lockdown | PM मोदी ने की 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा, मोहम्मद कैफ ने हाथ जोड़कर कहा...

PM मोदी ने की 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा, मोहम्मद कैफ ने हाथ जोड़कर कहा...

googleNewsNext
Highlightsप्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रवपी लॉकडालन की घोषणा की।पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने किया पीएम मोदी का सपोर्ट।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील करते हुए मंगलवार को 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, जिसका पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने स्वागत किया है।

मोहम्मद कैफ ने वीडियो शेयर करते हुए लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है। कैफ ने इस वीडयो में कहा, दौर ऐसा है... हालात ऐसे हैं... गंभीर माहौल चल रहा है।" उन्होंने फैंस को इस वीडियो में क्रिकेट की भाषा में कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने की कोशिश की है।

कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी।" 

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी,भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है। लोगों से सरकारी निर्देशों का पालन करने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।" 

उन्होंने कहा कि "स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मानें तो, कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है। उन्होंने लोगों से अपील की कि चाहे जो हो जाएं... घर में रहें और एक ही काम करें कि अपने घर में रहें।"

पीएम ने लोगों से कहा कि "यह धैर्य और अनुशासन का समय है और जब तक देश में लॉकडालन की स्थिति है, हमें अपना संकल्प और वचन निभाना है। मोदी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस के फैलने की श्रृंखला को तोड़ना है। आज के फैसले ने, देशव्यापी लॉकडाउन ने आपके घर के दरवाजे पर एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है।"

Open in app