कोरोना से लड़ने के लिए BCCI दे चुका 51 करोड़ रुपये, अब PCB ने दिया इतना दान

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड होने का तमगा रखने वाले बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से लड़ाई में 51 करोड़ रुपये दान किए हैं, वहीं पीसीबी ने...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 18, 2020 2:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान में कोरोना वायरस के 7 हजार से भी ज्यादा मामले।पड़ोसी मुल्क में 140 लोग गंवा चुके जान।मदद को पीसीबी ने बढ़ाए हाथ।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 140 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7400 मामलों सामने आए हैं। कोविड-19 से लड़ाई में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी आगे आ चुका है। 

पीसीबी ने जारी इस लड़ाई में अपना योगदान देते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष में लगभग एक करोड़ रुपये (10,536,500 पाकिस्तानी रुपये) का दान दिया है। पीसीबी ने 25 मार्च को घोषणा की थी कि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी आपात राहत कोष में अपना सामूहिक योगदान देंगे।

पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, "कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए मैं सभी केंद्रीय अनुबंधित, खिलाड़ियों और पीसीबी के स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। क्रिकेट ने एक बार फिर यह साबित किया है कि वह अपने प्रशंसकों और समर्थकों के मूल्यों और सम्मान का ख्याल रखता है और वह ऐसा करना जारी रखेगा।"

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने मार्च में ही प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष में 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया था।

टॅग्स :कोरोना वायरसपाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डइंडियापाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या