भारत के खिलाफ हार के बाद वेस्टइंडीज को झटका, आईसीसी ने इस खिलाड़ी पर लगाया जुर्माना

भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप मैच में हार के बाद वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा है।

By भाषा | Published: June 28, 2019 06:58 PM2019-06-28T18:58:12+5:302019-06-28T18:58:12+5:30

Carlos Brathwaite fined for showing dissent at umpire's decision | भारत के खिलाफ हार के बाद वेस्टइंडीज को झटका, आईसीसी ने इस खिलाड़ी पर लगाया जुर्माना

भारत के खिलाफ हार के बाद वेस्टइंडीज को झटका, आईसीसी ने इस खिलाड़ी पर लगाया जुर्माना

googleNewsNext
Highlightsब्रेथवेट के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जुड़ गया है।सितंबर 2016 में संशोधित संहिता के आने के बाद ब्रेथवेट का दूसरा अपराध है।थवेट के अब दो डिमैरिट अंक हैं।

मैनचेस्टर, 28 जून। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट पर भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप मैच में अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘ब्रेथवेट पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.8 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ‘अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताने’ से संबंधित है।’’

इसके अलावा ब्रेथवेट के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जुड़ गया है जो सितंबर 2016 में संशोधित संहिता के आने के बाद उनका दूसरा अपराध है। ब्रेथवेट के अब दो डिमैरिट अंक हैं। ब्रेथवेट से जुड़ी यह घटना मैच के 42वें ओवर में घटी जब उन्होंने गेंदबाजी के दौरान वाइड दिए जाने का अंपायर के फैसले का विरोध किया था।

ब्रेथवेट ने अपराध स्वीकार कर इस जुर्माने को स्वीकार लिया है जो मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा लगाया गया था। इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ीं।

Open in app