आईसीसी किक्रेट विश्वकप 2023 के लिए कैंपेन लॉन्च

विश्व कप 2023 के लिए बुकिंग डॉटकॉम आईसीसी के साथ आधिकारिक पार्टनर है। इसी कारण आईसीसी ने यह अभियान लॉन्च किया है। यह कैंपेन विश्व भर के लिए काफी आकर्षक रहेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 9, 2023 01:44 PM2023-10-09T13:44:20+5:302023-10-09T14:03:39+5:30

Campaign launched for ICC Cricket World Cup 2023 | आईसीसी किक्रेट विश्वकप 2023 के लिए कैंपेन लॉन्च

फाइल फोटो

googleNewsNext
HighlightsICC ने विश्व भर के पर्यटन को लुभाने के लिए कैंपेन लॉन्च किया हैलॉन्चिंग प्रोग्राम में बॉलीवुड सितारे और पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हुएप्रोग्राम में जहीर खान ने कहा कि दूसरे देशों के क्रिकेट प्रेमियों का भारत में आना काफी उत्साहित भरा होगा

नई दिल्ली: भारत में विश्व कप 2023 का आयोजन चल रहा है और इसको लेकर दर्शकों में गजब की दीवानगी देखने को मिल रही है। आईसीसी किक्रेट वर्ल्ड कप 2023 दुनिया का सबसे बड़ा और बेहतरीन क्रिकेट टूर्नामेंट है। विश्वकप की वजह से पर्यटकों का बढ़ना और प्रशंसकों के बीच उत्साह होना भी नजर आता है।

Booking.com विश्व कप 2023 के लिए आधिकारिक रूप से आवास देने में पार्टनर है। हाल ही में Booking.com ने अपने एकीकृत अभियान को लॉन्च किया है, जिसका नाम ‘हाउजैट फॉर योर परफेक्ट स्टेय’ रखा है। यह विश्व भर के क्रिकेट के प्रशंसकों और पर्यटन को एक-दूसरे से जोड़ने का काम करेगा।

इसी से जुड़े एक कार्यक्रम मुंबई में आयोजित किया गया है। इस आयोजन में पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान, बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन और बुकिंग.कॉम के भारत , श्रीलंका, मालदीव, इंडोनेशिया के कंट्री हेड संतोष कुमार भी मौजूद रहे।

विश्व कप 2023 जैसे बड़ा खेल आयोजन यात्रियों को भारत में आने के लिए काफी आकर्षित करता है। इसका अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा पर सकारात्मक असर पड़ सकता है। बुकिंग.कॉम ट्रैवल कॉन्फिडेंस इंडेक्स के अनुसार, 56 फीसद भारतीय इस साल स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित हैं। Booking.com के सर्च डेटा से यह भी पता चलता है कि 5 अक्टूबर से 19 नवंबर, 2023 के बीच टूर्नामेंट के लिए दुनिया भर से भारत में आने वाले प्रशंसकों की वजह से इनबाउंड ट्रैवल में बढ़ोतरी हुई है, जिसमें इंग्लैंड, अमेरिका, यूएई, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के यात्री इनबाउंड सर्च के चार्ट में टॉप पर रहे हैं।

कार्यक्रम में मौजूद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ज़हीर खान ने कहा, "विकेट लेना और क्रिकेट के मैदान पर प्रदर्शन करना मेरे जीवन का एक अहम हिस्सा रहा है और यात्रा उस अनुभव का एक जरूरी भाग है। कई शहरों, सांस्कृतिक बारीकियों, खान-पान के विकल्पों और स्थानीय आकर्षणों का खोज करना, पिच पर गेंदबाजी करने के अलावा मेरी क्रिकेट यात्रा का हिस्सा होता था। इसलिए मुझे Booking.com की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है, जो क्रिकेट और यात्रा को बड़ी आसानी से विश्व स्तर पर लोगों को एकजुट करता है, रोमांच की भावना और खास पलों की खुशियां मनाता है।"

क्रिकेट में बेहतरीन परफॉर्म कर रहे देशों के पर्यटकों को मैदान पर देखने के लिए अहम होगा। पूरे भारत में होने वाले मैच के क्षेत्र में पर्यटन बढ़ रहा है। आयोजन के अलावा, यात्री यह जानना चाहते हैं कि शहर में क्या खास है, जिससे लंबे समय तक रुकने और बार-बार आना हो सकती है।

Booking.com के अनुसार, भारत में टॉप 10 सबसे ज़्यादा सर्च की गई डेस्टिनेशन में से सात मैच होस्ट करने वाले शहर हैं। 5 अक्टूबर से 19 नवंबर, 2023 को होने वाले मैचों के दौरान दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद सबसे ज़्यादा सर्च किए गए डेस्टिनेशन में से एक रहे हैं। 14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान मैच जैसे खास मैच के दिन, अहमदाबाद दूसरा सबसे ज़्यादा सर्च किया गया डेस्टिनेशन है, इसके बाद दिल्ली का नंबर आता है।

अभिनेता वरुण धवन ने कहा कि यात्रा और क्रिकेट दो ऐसी चीजें हैं जिनके प्रति वास्तव में उत्साहित रहे हैं। उन्होंने कहा, "एक्टिंग मुझे भारत और दुनिया भर में कई अलग-अलग गंतव्य की यात्रा करने और उन्हें घूमने के साथ जानने का भी मौका देता है। क्रिकेट एक ऐसी चीज है जिसे मैं अपनी एक्टिंग से जुड़ा हुआ मानता हूं। जब भी मुझे अपने शूटिंग के बीच में खेलने का मौका मिलता है तो मैं हमेशा क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहता हूं।"

क्या है 'हाउजैट फॉर योर परफेक्ट स्टे' अभियान

बुकिंग.कॉम ने विश्वकप 2023 के लिए 'हाउजैट फॉर योर परफेक्ट स्टे' कैंपेन लॉन्च किया है। इस अभियान में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ जाने-माने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जोस बटलर (इंग्लैंड टीम के कप्तान) और ग्लेन मैक्सवेल शामिल हैं। यह कैंपेन बुकिंग.कॉम की ओर से दी जाने वाली आवासीय सुविधा को बयां करता है, जो दर्शकों को उनके पूरे परिवार के साथ क्रिकेट-स्टे का सपना पूरा करने की तरफ लेकर आता है।

दुनिया भर में 1,71,000 से ज़्यादा डेस्टिनेशन पर 28 मिलियन से ज़्यादा रिपोर्ट की गई लिस्टिंग के साथ, जिन जगहों पर आईसीसी मैच हो रहे हैं। बुकिंग.कॉम होटल, रिजॉर्ट, अपार्टमेंट, विला को चुनने और वहां रहने का मौका देता है।

बुकिंग.कॉम के भारत, श्रीलंका, मालदीव और इंडोनेशिया के कंट्री हेड संतोष कुमार ने कहा, "यात्रा करने की इच्छा और मांग पर स्पोर्ट्स इवेंट का असर एक ऐसी घटना है, जिसे हम विश्व स्तर पर और भारत में भी देख रहे हैं। विश्वकप 2023 के लिए आधिकारिक पार्टनर के तौर पर हम प्रशंसकों को फ्लाइट, रेंटल कार, टैक्सी और रहने के लिए सभी तरह की बेहतरीन जगहों को उपलब्ध कराते हैं. हमें अपने कैंपेन 'हाउजैट फॉर योर परफेक्ट स्टे' के लॉन्च के साथ दुनिया के सबसे क्रिकेट का जश्न मनाते हुए खुशी हो रही है, जो Booking.com पर बुकिंग की खुशी और उत्साह को बखूबी बयां करता है।''

Open in app