भोजपुरः सोन नदी में स्नान करने गए छह बच्चे डूबे, चार बच्चों की मौत, उम्र 13 साल, दो बच्चों की जान बची

बिहारः मृतकों की पहचान बजरंगी चौधरी का नौ साल का बेटा रोहित कुमार, जज चौधरी का 10 साल का बेटा शुभम ठाकुर, राम राज चौधरी का आठ साल का बेटा रोहित कुमार और वीरेन्द्र चौधरी का 12 साल का पुत्र अमित कुमार शामिल हैं।

By एस पी सिन्हा | Published: March 15, 2023 3:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देये सभी चौथी से लेकर आठवीं कक्षा के छात्र बताए जा रहे हैं।ग्रामीणों की मदद से चारों बच्चों के शवों को नदी से बाहर निकाला गया है।घटना नूरपुर गांव के पास की है।

पटनाः बिहार में भोजपुर जिले के संदेश और अजीमाबाद थाना क्षेत्र में सोन नदी में बुधवार की सुबह स्नान करने गए छह बच्चे डूब गए। जिसमें से चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई, जबकि शेष दो बच्चों ने किसी तरह सोन नदी से निकल गए, जिससे उनकी जान बच गई। घटना नूरपुर गांव के पास की है।

ग्रामीणों की मदद से चारों बच्चों के शवों को नदी से बाहर निकाला गया है। घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सभी बच्चों की उम्र 13 साल के अंदर है। सभी बच्चे नुरपुर गांव के निवासी थे।घटनास्थल पर सोन नदी के किनारे आसपास के ग्रामीणों और स्वजनों की भीड़ लग गई।

इधर, सोन नदी में डूबे दो बच्चों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। जिसके बाद उनके परिजनों ने राहत की सांस ली। टिंकू और सागर ने सोन नदी से सकुशल बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। दोनों की उम्र नौ से दस साल के आसपास है। दोनों ने बताया कि वे पहले बगीचा में बैर खाने गए थे। इसके बाद वे सोन नदी में नहाने चले गए।

कुछ बच्चे नाव लाने उस तरफ जाने की बात कर रहे थे, तभी हादसा हो गया। वहीं मासूमों की मौत से गांव में हाहाकार मच गया। मौके पर चीख-पुकार मच गया। बरामद चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल आरा भेजा गया।

मृतकों की पहचान बजरंगी चौधरी का नौ साल का बेटा रोहित कुमार, जज चौधरी का 10 साल का बेटा शुभम ठाकुर, राम राज चौधरी का आठ साल का बेटा रोहित कुमार और वीरेन्द्र चौधरी का 12 साल का पुत्र अमित कुमार शामिल हैं। ये सभी चौथी से लेकर आठवीं कक्षा के छात्र बताए जा रहे हैं। पीरो डीएसपी राहुल सिंह ने बताया कि अभी तक चार बच्चों की मौत की सूचना मिली है।

उधर, नुरपुर सोन नदी में कथित रूप से निर्धारित क्षमता से 40 से 50 अधिक अवैध बालू खनन करने के विरोध में भाकपा-माले के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए। उन्होंने ग्रामीणों के साथ नुरपुर गांव के पास नासरीगंज -सकड्डी हाइवे को जाम कर दिया।

ग्रामीण हाइवे पर धरना देकर सड़क जाम कर रहे लोग मृतकों के आश्रितों को मुआवजा भी देने की मांग कर रहे थे। उनके अनुसार सोन नदी में पोकलेन से जगह-जगह अवैध खनन किए जाने से मौत का कुआं बना गया है। बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिसके कारण अक्सर डूबने से लोगों की मौतें हो रही है। यह भी हादसा उसी का कड़ी है। 

टॅग्स :क्राइम न्यूज हिंदीबिहारपटना
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या