बेन स्टोक्स का खुलासा, बोले- वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायर को ओवरथ्रो के रन हटाने के लिए नहीं कहा

लॉर्ड्स पर 14 जुलाई को खेले गए फाइनल का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट ट्रेंट बोल्ट के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर ओवरथ्रो रहा।

By भाषा | Published: July 31, 2019 01:32 PM2019-07-31T13:32:59+5:302019-07-31T13:32:59+5:30

Ben Stokes: Never asked umpires to cancel four overthrows | बेन स्टोक्स का खुलासा, बोले- वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायर को ओवरथ्रो के रन हटाने के लिए नहीं कहा

बेन स्टोक्स का खुलासा, बोले- वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायर को ओवरथ्रो के रन हटाने के लिए नहीं कहा

googleNewsNext

इंग्लैंड के विश्व कप हीरो बेन स्टोक्स ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ एतिहासिक विश्व कप फाइनल के दौरान उन्होंने अंपायरों से कभी ओवरथ्रो के चार रन इंग्लैंड के स्कोर से हटाने के लिए नहीं कहा। लॉर्ड्स पर 14 जुलाई को खेले गए फाइनल का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट ट्रेंट बोल्ट के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर ओवरथ्रो रहा।

दूसरा रन पूरा करने की कोशिश में स्टोक्स कूद गए और डीप मिडविकेट से फेंकी गई गेंद उनके बल्ले से टकराकर थर्ड मैन बाउंड्री पर चार रन के लिए चली गई। स्टोक्स ने बीबीसी के शो ‘टफर्स एंड वान’ पर कहा, ‘‘मैंने सब कुछ देखा। मैं स्वयं से पूछा रहा था, क्या मैंने ऐसा कहा था? लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं अंपायरों के पास नहीं गया और अंपायरों से ऐसा कुछ नहीं बोला।’’ स्टोक्स इंग्लैंड की पारी में 84 रन बनाकर नाबाद रहे और फिर सुपर ओवर में दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे।

इस ऑलराउंडर ने कहा कि जब गेंद बाउंड्री के लिए गई तो उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और विकेटकीपर टाम लैथम से माफी मांगी। स्टोक्स ने कहा, ‘‘मैं सीधे टॉम लैथम के पास गया और कहा ‘दोस्त, माफ करना’। इसके बाद केन को देखा और कहा ‘मुझे माफ करना’।’’

स्टोक्स के इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथी जेम्स एंडरसन ने इससे पहले दावा किया था कि इस ऑलराउंडर ने अंपायरों से ओवरथ्रो के चार रन हटाने को कहा था। स्टोक्स ने कहा कि उन्होंने विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड की पारी का 50वां ओवर कई बार देखा और टीम के पहले ही जीत दर्ज करने के बावजूद यह काफी तनावभरा था।

Open in app