BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली 5 दिन बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, बोले- अब मैं ठीक हूं

बीसीसीआई प्रमुख और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 07, 2021 11:48 AM

Open in App
ठळक मुद्देसौरव गांगुली को मिली हॉस्टिपल से मिली छुट्टी।हार्ट अटैक के बाद शनिवार को एडमिट हुए थे सौरव गांगुली।सौरव गांगुली ने डिस्चार्ज होने के बाद डॉक्टरों का जताया आभार।

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को अस्पताल से छुट्टी दी गई। गांगुली को हार्ट अटैक के बाद कोलकाता स्थित वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था।

सौरव गांगुली बोले- "मै ठीक हूं, जल्द वापसी करूंगा"

हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद गांगुली ने कहा, "हम अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल आते हैं। यह सच साबित हुआ है। मैं उत्कृष्ट देखभाल के लिए वुडलैंड्स अस्पताल और सभी डॉक्टरों को धन्यवाद देता हूं। मै ठीक हूं। जल्द वापसी करूंगा"

सौरव गांगुली को दो दिनों से थी सीने में दर्द की शिकायत

48 वर्षीय सौरव गांगुली को शुक्रवार शाम वर्कआउट सत्र के बाद सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद शनिवार (2 जनवरी) दोपहर दोबारा ऐसी समस्या के बाद परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल ले गए।

सौरव गांगुली की हो चुकी एंजियोप्लास्टी

शनिवार शाम गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी। उनके हृदय की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे हटाने के लिए उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था। 

सौरव गांगुली के क्रिकेट करियर पर एक नजर

सौरव गांगुली ने अपने 113 टेस्ट में 16 शतकों, 35 अर्धशतकों की मदद से बनाए 7212 रन, जबकि 311 वनडे में 22 शतकों और 72 अर्धशतकों की मदद से बनाए 11363 रन बनाए हैं। सौरव गांगुली को 1997 में अर्जुन अवॉर्ड और 2004 में पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। 

सौरव गांगुली का बतौर कप्तान कैसा रहा प्रदर्शन?

सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत ने साल 1999 से 2005 के बीच 146 वनडे मैचों में 76 जीते और 65 गंवाए, जबकि 5 मैचों के नतीजे नहीं आए, जबकि साल 2000 से 2005 के बीच उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने 49 टेस्ट मैच खेले, इनमें से 21 में जीत दर्ज की और 13 में हार का सामना करना पड़ा।

सौरव गांगुली हैं बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष

सौरव गांगुली बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष हैं। उन्होंने सीके खन्ना की जगह ली जो 2017 से बोर्ड के अंतरिम प्रमुख थे। गांगुली का कार्यकाल शुरुआत में नौ महीने का था लेकिन वह और बोर्ड के सचिव जय शाह अपने पद पर बरकरार हैं क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने अब तक बीसीसीआई की याचिका पर फैसला नहीं किया है, जिसमें नए संविधान में संशोधन की मांग की गई है।

टॅग्स :सौरव गांगुलीबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमकोलकाता

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या