IPL 2021 में मेगा ऑक्शन की तैयारी, 8 नहीं बल्कि 9 टीमों के बीच खेला जा सकता है टूर्नामेंट

आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद अब अगले सीजन की तैयारियां शुरू हो गई है। माना जा रहा है साल 2021 में आईपीएल अपने तय समय पर ही भारत में खेला जाएगा।

By अमित कुमार | Published: November 11, 2020 1:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल के अगले सीजन को लेकर बीसीसीआई ने प्लानिंग शुरू कर दी है।यह टूर्नामेंट अगले साल भारत में खेला जाएगा।

आईपीएल 2020 के खत्म होते ही अब अगले सीजन की चर्चाएं होने लगी है। मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर पांचवीं बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया। यह सीजन मुंबई इंडियंस के लिए शानदार गुजरा। कोरोना वायरस की वजह से दुबई में होने वाला यह टूर्नामेंट अगले साल भारत में खेला जाएगा। 

द हिन्दू में छपी खबर के अनुसार आईपीएल के अगले सीजन को लेकर बीसीसीआई ने प्लानिंग शुरू कर दी है। अगले सीजन के लिए साल 2021 के जनवरी या फरवरी मेगा ऑक्शन रखा जाएगा। इसके साथ ही अगले साल आईपीएल में एक नई टीम भी दिख सकती है। बीसीसीआई इसकी तैयारी काफी पहले से कर रही थी। 

भारत में आईपीएल ना होने के कारण हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए बीसीसीआई ने यह फैसला किया है। पिछले साल अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम को बड़ी लागत से बनाया गया था और अब नई सिरे से इस स्टेडियम निर्माण के बाद इसकी क्षमता 1,10,000 के दर्शकों वाली हो गई। ऐसे में कयास लगाई जा रही है कि अगले सीजन गुजरात की टीम आईपीएल में एंट्री मार सकती है। 

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनबीसीसीआईमुंबई इंडियंसदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या