बीसीसीआई गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन के साथ दोहरी कोचिंग भूमिका का चुन सकता है विकल्प

न्यूज18 की एक हालिया रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) इस पद के लिए दोनों उम्मीदवारों को साइन करने पर विचार कर सकता है।

By रुस्तम राणा | Published: June 20, 2024 05:06 PM2024-06-20T17:06:48+5:302024-06-20T17:08:10+5:30

BCCI may opt for dual coaching role with Gautam Gambhir and WV Raman | बीसीसीआई गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन के साथ दोहरी कोचिंग भूमिका का चुन सकता है विकल्प

बीसीसीआई गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन के साथ दोहरी कोचिंग भूमिका का चुन सकता है विकल्प

googleNewsNext
Highlightsगंभीर और रमन के बीच चयन करने का निर्णय CAC सदस्यों के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती पेश करेगारिपोर्ट में कहा गया है कि हालाँकि ऐसी अफ़वाहें हैं कि इस पद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय आवेदक का भी साक्षात्कार लिया जाएगालेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ है, इसलिए दो भारतीय उम्मीदवार अभी भी दौड़ में हैं

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर वर्तमान में पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। जबकि भारत के एक अन्य पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन पर भी विचार किया जा रहा है, गंभीर इस प्रतिष्ठित भूमिका के लिए बहुत कम प्रतिस्पर्धा के साथ आगे चल रहे हैं। कोचिंग अनुभव के मामले में, डब्ल्यूवी रमन गौतम गंभीर पर एक महत्वपूर्ण बढ़त रखते हैं। रमन का कोचिंग करियर विभिन्न स्तरों पर फैला हुआ है, जिसमें घरेलू क्रिकेट और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ एक कार्यकाल शामिल है। 

इस बीच, गंभीर का कोचिंग अनुभव मुख्य रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भूमिकाओं तक ही सीमित है। दिलचस्प बात यह है कि 2013 में, 2014 में केकेआर कैंप में उनके पुनर्मिलन से पहले - जिसके दौरान केकेआर ने अपना दूसरा आईपीएल खिताब जीता था - गंभीर ने अपना फॉर्म वापस पाने में मदद के लिए रमन से मार्गदर्शन मांगा था।

न्यूज18 की एक हालिया रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) इस पद के लिए दोनों उम्मीदवारों को साइन करने पर विचार कर सकता है। एक सूत्र ने वेबसाइट को बताया, "भारतीय क्रिकेट बोर्ड को रमन और गंभीर दोनों की सेवाओं का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए।" सूत्र ने कहा कि ऐसा करने के कई तरीके हैं, जैसे गंभीर को मुख्य कोच और रमन को बल्लेबाजी कोच बनाना या रमन को लाल गेंद में अधिक जिम्मेदारी की अनुमति देना। उनका उपयोग करने के कई तरीके हैं क्योंकि दोनों भारतीय क्रिकेट को लाभ पहुँचा सकते हैं और यही वह है जिस पर विचार किया जाना चाहिए।"

गंभीर और रमन के बीच चयन करने का निर्णय CAC सदस्यों, अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती पेश करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि हालाँकि ऐसी अफ़वाहें हैं कि इस पद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय आवेदक का भी साक्षात्कार लिया जाएगा, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ है, इसलिए दो भारतीय उम्मीदवार अभी भी दौड़ में हैं।
 

Open in app