बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका, शाकिब अल हसन तीन महीने के लिए क्रिकेट से रहेंगे दूर

डॉक्टर पहले शाकिब की ऊंगली में चोट और इंफेक्शन के कारण जमा हुए मवाद को बाहर निकालने में जुटे हैं। इसके बाद ऑपरेशन होना है।

By विनीत कुमार | Published: September 30, 2018 3:20 PM

Open in App

नई दिल्ली, 30 सितंबर: एशिया कप के फाइनल में भारत से मिली हार के बाद बांग्लादेश को एक और झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंड शाकिब अल हसन चोट के कारण कम से कम तीन महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर हो गये हैं। शाकिब बाएं हाथ की छोटी ऊंगली में चोट के कारण एशिया कप का फाइनल नहीं खेल सके थे।

इसके बाद हाल ही में इलाज के लिए ढाका के एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार शाकिब की ये चोट पुरानी है और इसके लिए होने वाले ऑपरेशन में देरी के कारण इस स्टार खिलाड़ी को ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। आईसीस टेस्ट रैकिंग में ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शीर्ष पर काबिज शाकिब का करीब तीन हफ्ते बाद ऑपरेशन होना है।

रिपोर्ट्स के अनुसार डॉक्टर पहले शाकिब की ऊंगली में चोट और इंफेक्शन के कारण जमा हुए मवाद को बाहर निकालने में जुटे हैं। डॉक्टरों के अनुसार अगर ऑपरेशन जल्द नहीं किया जाता है तो यह इंफेक्शन शाकिब की बाईं कलाई तक पहुंच सकता है।

बांग्लादेश के अखबार 'प्रोथोम अलो' के अनुसार शाकिब ने बताया, 'मेरे अस्पताल में पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि मुझे पहले मवाद को बाहर निकालना होगा। कोई भी देरी मेरे बाए कलाई को मुश्किल में डाल सकते हैं।' 

शाकिब को ऊंगली में चोट इसी साल जनवरी श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में लगी थी। शाकिब के एशिया कप में खेलने को भी लेकर संदेह था लेकिन बाद में उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया।

बता दें कि बांग्लादेश को अक्टूबर और नवंबर पर जिम्बाब्वे की मेजबानी करनी है। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम भी नवंबर और दिसंबर में बांग्लादेश के दौरे पर जाने वाली है। ऐसे में शाकिब इन दोनों सीरीज से बाहर रह सकते हैं।

टॅग्स :शाकिब अल हसनएशिया कपबांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या