Bangladesh Cricket Team: 2023 विश्व कप से पहले कोच ने दिया इस्तीफा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीती, जानें वजह

Bangladesh Cricket Team: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट परिचालन प्रमुख जलाल युनूस ने बुधवार को पुष्टि की। जलाल ने कहा कि उन्होंने (डोमिंगो) ने कल (मंगलवार) अपना इस्तीफा भेज दिया और यह तत्काल प्रभाव से लागू होता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 28, 2022 3:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देकार्यकाल में बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीती।दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीती। भारत के खिलाफ पहला टेस्ट 188 रन से हारने के बाद बांग्लादेश ने दूसरा टेस्ट तीन विकेट से गंवाया।

Bangladesh Cricket Team: बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने 2023 विश्व कप तक चलने वाले अपने कार्यकाल को पूरा किए बिना इस्तीफा दे दिया है। डोमिंगो सितंबर 2019 में स्टीव रोड्स को मुख्य कोच पद से हटाये जाने के बाद बांग्लादेश टीम से जुड़े थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट परिचालन प्रमुख जलाल युनूस ने बुधवार को पुष्टि की। जलाल ने कहा कि उन्होंने (डोमिंगो) ने कल (मंगलवार) अपना इस्तीफा भेज दिया और यह तत्काल प्रभाव से लागू होता है। सोमवार को बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने संकेत दिया था कि हालांकि वे डोमिंगो के प्रदर्शन से खुश हैं।

डोमिंगो के कार्यकाल में बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीती और न्यूजीलैंड में पहला टेस्ट जीता। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीती। भारत के खिलाफ पहला टेस्ट 188 रन से हारने के बाद बांग्लादेश ने दूसरा टेस्ट तीन विकेट से गंवाया। मीरपुर टेस्ट के बाद ही युनूस ने बदलाव के संकेत दिये थे। उन्होंने कहा था ,‘‘ हमें ऐसा कोच चाहिये जिसका टीम पर प्रभाव हो। हम जल्दी ही बदलाव करेंगे । हमें मजबूत टीम बनानी है। हमें कोच नहीं मेंटोर की जरूरत है।’’

इंग्लैंड की टीम मार्च में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी

इंग्लैंड की पुरुष टीम 2016 के बाद पहली बार सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए मार्च (2023) में बांग्लादेश का दौरा करेगी। टीम इस दौरे पर तीन एकदिवसीय मैचों और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। दौरे की शुरुआत एक मार्च को एकदिवसीय सीरीज से होगी। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज नौ मार्च को शुरू होगी। इसके दो अन्य मुकाबले 12 और 14 मार्च को खेले जायेंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ यह रोमांचक है कि इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीम 2016 के बाद पहली बार बांग्लादेश दौरे पर जायेगी। इस बहुप्रतीक्षित दौरे के लिए ढाका और चटगांव में शानदार माहौल होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ बांग्लादेश में क्रिकेट का जुनून चरम पर होता है और घरेलू परिस्थितियों में शानदार रिकॉर्ड वाली टीम के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा।’’

टॅग्स :बांग्लादेश क्रिकेट टीमआईसीसीशाकिब अल हसनबांग्लादेश
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या