Ban Vs Zim: इस बांग्लादेशी बल्लेबाज ने खेली 144 रनों की धमाकेदार पारी, जिम्बाब्वे को 28 रनों से हराया

इमरूल कायेस (144) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 28 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: October 22, 2018 9:35 AM

Open in App

इमरूल कायेस (144) की शानदार शतकीय पारी के बाद बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 28 रनों से हरा दिया। इसी के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए इमरूल कायेस के अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन (50) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 50 ओवरों में आठ विकेट पर 271 रनों का स्कोर बनाया। इसके बाद बांग्लादेश ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 243 रन पर रोक दिया।

272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे ने सधी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। जिम्बाब्वे को पहला झटका सेफास झुवाओ के रूप में लगा, जो 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि इसके बाद नियमित अंतराल पर गिरते विकेट ने उसे लक्ष्य से पहले ही रोक दिया। 

जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा रन सीन विलियम्स ने बनाया। सीन ने 58 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा काइल जेर्विस ने 37, सेफास झुवाओ ने 35, पीटर मूर ने 26, क्रेग इर्विन ने 24 और कप्तान हेमिल्टन मसकाद्जा ने 21 रन बनाए।

बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 46 रन देकर तीन विकेट, नजमुल इस्लाम ने 38 रन पर दो विकेट और मुस्ताफिजुर रहमान तथा महमुदूल्लाह ने एक-एक विकेट लिए। 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और फजल महमूद बिना खाता खोले आउट हो गए।

इसके बाद इमरूल कायेस ने पारी को संभाला और मोहम्मद मिथुन व मोहम्मद सैफुद्दीन के साथ मिलकर साझेदारी की। कायेस ने 140 गेंदों की पारी में 13 चौके और छह छक्के लगाए। इसके अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन ने 50 और मोहम्मद मिथुन ने 37 रन का योगदान दिया।

जिम्बाब्वे के लिए काइज जेर्विस ने 37 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। तेंदई चतारा ने 55 रन पर तीन विकेट और ब्रेंडन मवुता ने 48 रन पर एक विकेट झटके।

टॅग्स :बांग्लादेशज़िम्बाब्वेक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या