बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 5 विकेट से हराया, मुशफिकुर रहीम ने लगाया अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी कैरेबियाई टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 195 रन ही बना सकी।

By विनीत कुमार | Published: December 09, 2018 7:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देबांग्लादेश की पहले वनडे में 5 विकेट से जीत, सीरीज में 1-0 से आगेतीन वनडे मैचों की सीरीज, टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है विंडीज टीम

नई दिल्ली: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और फिर विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (55 नाबाद) की बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने रविवार को ढाका में खेले गये पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

बांग्लादेश के सामने इस मैच में 196 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने 35.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। रहीम के अलावा महमुदुल्लाह 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके अलावा लिटन दास (41) और शाकिब अल हसन (30) ने भी अहम पारियां खेली।

बांग्लादेश ने एक समय 89 पर तीन विकेट गंवा दिये थे और ऐसा लग रहा था कि कैरेबियाई टीम पलटवार कर सकती है। हालांकि, रहीम ने शकिब के साथ चौथे विकेट के लिए 57 रनों की और फिर सौम्य सरकार (19) के साथ 29 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को ज्यादा मुश्किलों से नहीं घिरने दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने सबसे अधिक 2 विकेट झटके जबकि ओशान थॉमस, कीमो पॉल और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने एक-एक सफलता हासिल की।  

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी कैरेबियाई टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 195 रन ही बना सकी। मुस्तफिजुर रहमान (35/3) और मुशरफे मोर्तजा (30/3) की घातक गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे। मेहिदी हसन, शाकिब अल हसन और रुबेल हुसैन को भी एक-एक सफलता मिली।

कीरेन पॉवेल (10) और शाई होप (43) वेस्टइंडीज की ओर से ओपनिंग करने उतरे। हालांकि, 8वें ओवर में ही शाकिब ने पॉवेल को आउट कर कैरेबियाई टीम को पहला झटका दे दिया। 

इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और एक समय उसके 6 विकेट 127 रनों पर गिर गये। इसके बाद रोस्टन चेज (32) और कीमो पॉल (36) ने सातवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम को 150 के पार पहुंचाया। दोनों का विकेट मुस्तफिजुर ने लिया। गौरतलब है कि बांग्लादेश टीम इससे पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से हरा चुकी है।

टॅग्स :बांग्लादेशवेस्टइंडीजशाकिब अल हसनमुशफिकुर रहीमलिटन दास

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या