भारत से भिड़ंत से पहले कप्तानी के सवाल पर बोले बाबर आजम- 'एक मैच से कप्तानी नहीं मिली है, एक मैच से जाएगी नहीं'

बाबर आजम ने 2023 विश्व कप में भारत के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले अपनी कप्तानी को लेकर चल रही अटकलों पर बात की।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 14, 2023 11:32 AM2023-10-14T11:32:16+5:302023-10-14T11:33:23+5:30

Babar Azam shuts down 'captaincy' question before India clash | भारत से भिड़ंत से पहले कप्तानी के सवाल पर बोले बाबर आजम- 'एक मैच से कप्तानी नहीं मिली है, एक मैच से जाएगी नहीं'

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlights पाकिस्तान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत का सामना करने को तैयार है।पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का कप्तानी को लेकर बयान सामने आया है।भारत और पाकिस्तान दोनों ही 2023 विश्व कप में अब तक अपराजित रहे हैं।

अहमदाबाद: भारत और पाकिस्तान दर्शक काफी उत्सुक हैं। यह खेल इतिहास की सबसे रोमांचक प्रतिद्वंद्विताओं में से एक है। पाकिस्तान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत का सामना करने को तैयार है। इसी क्रम में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का कप्तानी को लेकर बयान सामने आया है।

हालांकि, बाबर इतिहास को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं और न ही वह पाकिस्तान के कप्तान के रूप में अपनी जगह को लेकर ज्यादा चिंतित हैं। जबकि बाबर अच्छी तरह से जानते हैं कि कप्तानों को अक्सर ऐसे मुकाबलों में जीत या हार का खामियाजा भुगतना पड़ता है, पाकिस्तान के कप्तान ने जोर देकर कहा कि वह केवल अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं।

बाबर आजम ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं इस चीज पर कभी वो नहीं करता कि इस मैच की वजह से मेरी कप्तानी चली जाएगी। अल्लाह में जितना मेरे लिए लिखा है उतना मैं करूंगा। जितना मेरा अल्लाह पर विश्वास है, उतनी मुझे मिलेगी। मुझे एक मैच की वजह से कप्तानी नहीं मिली है या एक मैच की वजह से मेरी कप्तानी नहीं जाएगी।"

बता दें कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही 2023 विश्व कप में अब तक अपराजित रहे हैं। भारत ने अपने शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने से पहले नीदरलैंड को आसानी से हरा दिया। उपमहाद्वीपीय प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने विश्व कप इतिहास में सबसे सफल रन-चेज (345) दर्ज किया।

Open in app