बाबर आजम का पाकिस्तानी वनडे टीम का कप्तान बनना लगभग तय, पहले ही मिल चुकी है टी20 की कमान

Babar Azam: टी20 टीम के बाद अब युवा बल्लेबाज बाबर आजम का सरफराज अहमद की जगह पाकिस्तानी वनडे टीम का कप्तान बनना तय है

By भाषा | Published: February 07, 2020 8:38 AM

Open in App
ठळक मुद्देबाबर आजम का पाक वनडे टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय हैआजम को पहले ही सरफराज अहमद की जगह टी20 टीम का कप्तान बनाया जा चुका है

कराची: पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम को वनडे टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है। वह टी2 0प्रारूप में पहले ही विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद की जगह कप्तान बनाए जा चुके हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर में सरफराज को टेस्ट और टी20 टीमों से हटा दिया था और उनकी जगह अजहर अली को पांच दिवसीय प्रारूप जबकि बाबर को टी20 में कप्तान बनाया था।

पीसीबी ने हालांकि तब एकदिवसीय प्रारूप के लिए कप्तान की घोषणा नहीं की थी क्योंकि पाकिस्तान का अगला 50 ओवर का मुकबला यहां तीन अप्रैल को बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र मैच है।

आलोचकों ने हालांकि कहा है कि सरफराज को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में कप्तानी से हटाने का फैसला आसान नहीं होगा क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज की अगुआई में पाकिस्तान ने लगातार छह मैच जीते हैं। 

वनडे कप्तान के तौर पर सरफराज अहमद की सबसे बड़ी उपलब्धि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को खिताबी जीत दिलाना है, वह भी फाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत को मात देकर। बोर्ड और चयनकर्ताओं की पहले ही सरफराज को कप्तानी से हटाए जाने और टीम से बाहर किए जाने के लिए आलोचना हो रही है, क्योंकि उनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम टी20 फॉर्मेट में दुनिया की नंबर एक टीम बनी है।

टॅग्स :बाबर आजमसरफराज अहमदपाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या