बाबर आजम ने चुनी भारत-पाक संयुक्त टी20 इलेवन, खुद को बनाया ओपनर, कोहली, धोनी समेत इन 6 भारतीयों को दी जगह

Babar Azam Indo-Pak combined T20I XI: स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने भारत-पाकिस्तान की संयुक्त टी20 इलेवन चुनते हुए उसमें छह भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 10, 2020 2:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देबाबर आजम ने अपनी टी20 इलेवन में कोहली, रोहित समेत कुल छह भारतीयों को दी जगहआजम ने अपनी टीम में खुद को ओपनर चुना, ऑलराउंडर के रूप में शोएब मलिक, हार्दिक पंड्या को रखा

भारत और पाकिस्तान की टीमें भले ही हाल के सालों में केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स में भिड़ती रही हों लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों को लेकर दोनों देश के फैंस के बीच क्रेज कम नहीं होता है। पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान बाबर आजम ने क्रिकेट कमेंटेटर और विश्लेषक हर्षा भोगले से बातचीत के दौरान भारत-पाकिस्तान संयुक्त टी20 इलेवन चुनी। बाबर ने अपनी इस टीम में कोहली, धोनी समेत कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों को रखा।

तीनों फॉर्मेट में अपने दमदार प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाले बाबर आजम की तुलना अक्सर विराट कोहली से होती है। हालांकि कोहली जैसा मुकाम हासिल करने के लिए इस 26 वर्षीय बल्लेबाज को अभी एक लंबा सफर तय करना है।

बाबर आजम ने चुनी भारत-पाकिस्तान संयुक्त टी20 इलेवन

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी संयुक्त टी20 इलेवन चुनते हुए बाबर ने खुद को और रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में चुना जबकि विराट कोहली को नंबर तीन पर रखा।

अपनी टी20 इलेवन में बाबर आजम ने खुद को चुना ओपनर (File Photo)

कोहली के बाद बाबर की इस टीम में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक को जगह मिली है जबकि उसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वैसे तो मलिक भी ऑलराउंडर हैं लेकिन बाबर ने अपनी टी20 इलेवन में हार्दिक पंड्या के रूप में एक और ऑलराउंडर को चुना। धोनी, मलिक और पंड्या को रखते हुए बाबर आजम का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत है।

बाबर आजम की इस टी20 इलेवन में शादाब खान और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनर हैं जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद आमिर के रूप में उन्होंने दो बेहतरीन तेज गेंदबाजों को चुना है, जिनमें से बुमराह दाएं और आमिर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वहीं टीम के तीसरे गेंदबाज के रूप में उन्होंने शाहीन अफरीदी को चुना है।

आजम ने बुमराह को दिया तेज गेंदबाजी का भार (File Photo)

कुल मिलाकर, आजम ने खेल के सभी विभागों में विविधता लाते हुए एक संतुलित टीम चुनी है। फिर चाहे वह टॉप बैटिंग ऑर्डर हो या गेंदबाजी आक्रमण।

बाबर आजम की भारत-पाक की संयुक्त टी20 इलेवन:

रोहित शर्मा, बाबर आजम, विराट कोहली, शोएब मलिक, एमएस धोनी (wk), हार्दिक पांड्या, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद आमिर, कुलदीप यादव।

टॅग्स :बाबर आजमरोहित शर्माएमएस धोनीविराट कोहलीभारत vs पाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या