जसप्रीत बुमराह के ऐक्शन में गेंदबाजी कर रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई बच्चा, वीडियो देख बुमराह ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में 21 विकेट लेकर धूम मचाने वाले जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई बच्चों के बीच भी खासे लोकप्रिय हो रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: January 9, 2019 02:53 PM2019-01-09T14:53:35+5:302019-01-09T14:53:35+5:30

australian kid bowling in jasprit bumrah action video goes viral | जसप्रीत बुमराह के ऐक्शन में गेंदबाजी कर रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई बच्चा, वीडियो देख बुमराह ने कही ये बात

बुमराह के गेंदबाजी एक्शन में ऑस्ट्रेलियाई बच्चा (वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 21 विकेट लेकर धूम मचाने वाले जसप्रीत बुमराह की तारीफ हर क्रिकेट दिग्गज कर रहा है। साथ ही बुमराह के गेंदबाजी ऐक्शन को लेकर भी खूब चर्चा हो रही हैं।

इसी बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक ऑस्ट्रेलिया बच्चा बुमराह के ऐक्शन में गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा है। इसे एक यूजर माइकल कर्टिन ने ट्विटर पर डाला है। साथ ही यूजर ने इस ट्वीट में हर्षा भोगले और जसप्रीत बुमराह को टैग किया है।

बुमराह को इस बच्चे का ऐक्शन का इतना पसंद आया कि उन्होंने भी इसे देखने के बाद रिट्वीट किया और अब इसे खूब देखा जा रहा है। कर्टिन ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'बुमराह, आपके शानदार सीरीज जीतने के बाद शायद एक यही समस्या सामने आई है कि आपने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की नई पौध को प्रेरित करने का काम किया है।' 


 

बुमराह भी इस बच्चे की गेंदबाजी को देख तारीफ किये बिना नहीं रह सके और कहा, 'ये बच्चा वाकई काफी क्यूट है और उसे मेरी ओर से शुभकामनाएं।'

वैसे ये पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया पर बुमराह के ऐक्शन की कॉपी करने वाले किसी बच्चे का वीडियो वायरल हुआ है। इससे पहले इसी साल पाकिस्तान के भी एक बच्चे का वीडियो खूब वायरल हुआ था जो बुमराह के ऐक्शन में गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा है। उमैर अफरीदी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि एशिया कप में बुमराह को देखने के बाद से ही 5 साल का एक बच्चा उनकी तरह गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा है। 


भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही। पिछले 71 सालों में यह पहली बार है जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज जीती है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गई है। 

भारत ने ऐडिलेड में पहला टेस्ट 31 रनों से जबकि मेलबर्न में खेला गया तीसरा मुकाबला उसने 137 रनों से अपने नाम किया था। सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में ऑस्ट्रेलिया ने 146 रनों से अपने नाम किया। सिडनी में खेला गया चौथा मैच बारिश के कारण ड्रॉ रहा। भारत को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 12 जनवरी से खेलना है। हालांकि, बुमराह को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है।

Open in app