Andrew Symonds: नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, पुलिस द्वारा बहुत बचाने के बाद भी कार एक्सीडेंट में 46 साल के खिलाड़ी की हो गई मौत

Andrew Symonds Died: ऑस्ट्रेलिया पुलिस के मुताबिक, कार एक्सीडेंट के बाद क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स को बहुत बचाने की कोशिश पुलिस द्वारा की गई लेकिन वे सफल नहीं रही और उनकी जान चली गई।

By आजाद खान | Published: May 15, 2022 07:19 AM2022-05-15T07:19:09+5:302022-05-15T11:44:14+5:30

Australian cricketer Andrew Symonds innings is dead 46-year-old player died car accident even after being saved australia police road safety | Andrew Symonds: नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, पुलिस द्वारा बहुत बचाने के बाद भी कार एक्सीडेंट में 46 साल के खिलाड़ी की हो गई मौत

फोटो सोर्स: एएनआई/वसीम जाफर- ट्वीटर (@WasimJaffer14)

Next
Highlightsऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया है। एक कार एक्सीडेंट में उनकी मौत हो गई है। एंड्रयू साइमंड्स बहुत ही शानदार खिलाड़ी थे।

Andrew Symonds Died: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि साइमंड्स के साथ यह हादसा शनिवार रात को हुआ है जब वह खुद गाड़ी चला रहे थे। यह दुर्घटना टाउंसविले के पास हुई है जहां पुलिस ने उन्हें बचाने की बहुत ही कोशिश की थी लेकिन वे कामयाब नहीं हुए थे। हादसे के दौरान साइमंड्स खुद ही कार चला रहे थे और इस दौरान उन्हें बहुत चोटें भी आई थी। इस हादसे के बाद अब फॉरेंसिक क्रैश यूनिट इस एक्सिडेंट की जांच कर रही है और तब जाकर इस पर सही से खुलासा हो पाएगा। आपको बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स एक बेहतरीन खिलाड़ी थे जो खेल के साथ विवादों में भी घिरे हुए थे। 

कार के ब्रीज के नीचे गिरने के बाद हुई मौत

बताया जा रहा है कि साइमंड्स की शनिवार रात को कार चलाकर कहीं जा रहे थे। इस दौरान जब वे टाउन्सविले के पास पहुंचे तो वहां पर उनके साथ यह हादसा हुआ और उनकी कार एलिस रिवर के ब्रिज से निकलकर नीचे गिर गई। इसके बाद उनको बचाने के लिए स्थानीय इमरजेंसी सर्विसेज मौके पर पहुंची और उन्हें बचाना चाहा, लेकिन बहुत कोशिशों के बाद भी साइमंड्स को बचाया न जा सका था और उनकी जान चली गई है। इस घटना के बाद फॉरेंसिक क्रैश यूनिट को बुलाया गया है जो अब एक्सीडेंट के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इस हादसे से एंड्रयू साइमंड्स के फैंस में मायूसी का माहौल है। 

एंड्रयू साइमंड्स के करियर

एंड्रयू साइमंड्स एक शानदार खिलाड़ी थे। उन्होंने 198 वनडे मैचों में 5088 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 30 अर्धशतक शामिल है। एंड्रयू साइमंड्स एक ऑलराउंडर खिलाड़ी थे जो अपने खेल के समय 133 विकेट भी लिए हैं। वहीं अगर बात करेंगे टेस्ट मैच की तो उन्होंने कुल 26 मैच खेले थे जिसमें 1462 रन बनाए थे। इसके साथ उन्होंने 24 विकेट भी लिए थे। साइमंड्स 14 टी20 इंटरनेशनल मैच के साथ घरेलू मैच भी खेल चुके हैं। 

एंड्रयू साइमंड्स के विवाद

एंड्रयू साइमंड्स को उनके विवादों के लिए भी जाना जाता है। साल 2007-08 में साइमंड्स और हरभजन सिंह के बीच विवाद छिड़ा था जिसमें साइमंड्स ने भज्जी पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। इस मसले को मंकीगेट विवाद के नाम से भी जाना जाता है। मामला इतना आगे बढ़ गया था कि यह सिडनी कोर्ट तक पहुंच गया था। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान रिकी पोंटिंग ने भज्जी के खिलाफ अंपायरों से शिकायत भी की थी। 

Open in app