ये है स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए पाकिस्तान का प्लान, कोच मिस्बाह उल हक ने किया खुलासा

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 21 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: November 20, 2019 9:30 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है।पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 21 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है। सीरीज से पहले टीम के कोच मिस्बाह उह हक ने अपने प्लान के बारे में खुलासा किया है और बताया है कि पाक टीम स्टीव स्मिथ को किस तरह आउट करेगी।

मिस्बाह उल हक ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, 'टेस्ट सीरीज के लिए हम पूरी तरह से तैयार है और स्मिथ जैसे टॉप बल्लेबाजों के लिए एक गेंदबाज को सही जगह पर गेंद रखना होगा। हमारे गेंद इस समय अपनी रणनीतियों को सही से लागू कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि इससे दबाव बनाने में सक्षम होंगे।'

मिस्बाह ने कहा, 'विकेट लेने के लिए यह मायने नहीं रखता है कि एक अच्छा बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहा है। इसके लिए मायने यह रखता है कि आप ज्यादा से ज्यादा गेंद को उस एरिया में रखें, जिससे कि बल्लेबाज पर दबाव बनाया जा सके। मैच में गेंदबाजी इस तरह होनी चाहिए कि बल्लेबाज आपको सम्मान दे और फिर आप उन्हें गलती करने के लिए मजबूर करें।'

बता दें कि पाकिस्तान की टीम इसलिए स्टीव स्मिथ पर ज्यादा फोकस कर रही है, क्योंकि उनका हालिया फॉर्म काफी शानदार है। बॉल टैम्परिंग के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने इस साल एशेज सीरीज में 774 रन बनाए थे। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 21 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

टॅग्स :मिस्बाह उल हकपाकिस्तान क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या