भारत-साउथ अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज भी स्थगित, कोरोना वायरस के डर से लिया गया फैसला

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहला वनडे मैच बंद दरवाजों के पीछे खेला गया था।

By सुमित राय | Published: March 14, 2020 10:53 AM2020-03-14T10:53:53+5:302020-03-14T10:53:53+5:30

Australia vs New Zealand last 2 ODI postponed due to corona virus threat | भारत-साउथ अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज भी स्थगित, कोरोना वायरस के डर से लिया गया फैसला

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच 15 और 18 मार्च को मैच खेला जाना था। (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच आखिरी दो वनडे दो मैचो को कोरोना वायरस के कहर के बाद स्थगित कर दिया गया है।दोनों टीमों के बीच 15 मार्च को दूसरा और 20 मार्च को तीसरा मैच खेला जाना था।

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचो को कोरोना वायरस के कहर के बाद स्थगित कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच 15 मार्च को दूसरा और 20 मार्च को तीसरा मैच खेला जाना था।

इससे पहले दोनों टीमों के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहला वनडे मैच बंद दरवाजों के पीछे खेला गया था। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रनों से मात दी और सीरीज में बढ़त हासिल की थी।

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 258 रन पर ही रोक दिया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया और उसकी पूरी टीम को 41 ओवर में 187 रन पर समेट दिया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने खराश की शिकायत की थी, जिसके बाद दोनों को आइसोलेशन में रखकर कोरोना का टेस्ट कराया गया। केन रिचर्डसन का टेस्ट निगेटिव आया था और वह टीम से वापस जुड़ चुके हैं, जबकि फर्ग्यूसन की रिपोर्ट अभी नहीं आई है और वह अभी भी आइसोलेशन में रखे गए हैं।

बता दें कि इससे पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच भी कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया, जबकि पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो सकता था।

इसके अलावा ईसीबी ने कोरोना वायरस के चलते शुक्रवार को श्रीलंका दौरे को स्थगित करने का फैसला किया। यह फैसला तब लिया गया जब इंग्लैंड के क्रिकेटर कोलंबो में अपना अंतिम अभ्यास मैच के दूसरे दिन खेल रहे थे। दो मैचों की श्रृंखला विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा थी और अगले गुरूवार से गॉल में शुरू होनी थी।

Open in app