15 से ज्यादा लोग गंवा चुके जान, अब इस वजह से रद्द हो सकता है ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के लिये टीम में बदलाव की संभावना नहीं है हालांकि मेजबान टीम पहले ही श्रृंखला जीत चुकी है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 1, 2020 04:06 PM2020-01-01T16:06:05+5:302020-01-01T16:06:05+5:30

Australia vs New Zealand, 3rd Test: Smoke could affect play in 3rd test at Sydney Cricket Ground | 15 से ज्यादा लोग गंवा चुके जान, अब इस वजह से रद्द हो सकता है ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच

15 से ज्यादा लोग गंवा चुके जान, अब इस वजह से रद्द हो सकता है ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच 3-7 जनवरी के बीच सिडनी में तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है, जिसे लेकर बेहद बुरी खबर आ रही है।

बता दें कि न्यू साउथ वेल्स में 100 से अधिक पेडों में आग लगने के चलते सिडनी शहर धुएं की जद में है। इस टेस्ट के दौरान ये धुआं मैच को प्रभावित कर सकता है। फैंस को चिंता इस बात की है कि मैच को कहीं रद्द ही ना करना पड़ जाए।

इस आग में 15 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं एक हजार से ज्यादा इमारतों को नुकसान पहुंचा है। आलम ये है कि 2,500 से ज्यादा फायर फाइटर्स आग से जूझने में लगे हुए हैं। हाल ही में कैनबरा में बिग बैश लगी का एक मैच इसी के चलते रद कर दिया गया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये होगी ऑस्ट्रेलियाई टीम: ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के लिये टीम में बदलाव की संभावना नहीं है हालांकि मेजबान टीम पहले ही श्रृंखला जीत चुकी है। लैंगर ने कहा ,‘‘ बदलाव करना मुश्किल होगा । हमें इंतजार करना होगा। अगले दो दिन में पता चलेगा कि विकेट कैसा है।’’

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों टेस्ट चार दिन के भीतर ही जीत लिये। स्पिनरों की मददगार सिडनी की पिच पर नाथन लियोन के बैकअप के तौर पर स्वेपसन को उतारा जा सकता है। इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलिय्मसन और साथी खिलाड़ी हेनरी निशोल्स फ्लू के कारण अभ्यास नहीं कर सके। टीम अधिकारियों ने हालांकि कहा कि वे शुक्रवार तक फिट हो जायेंगे।

टीम: मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, जेम्स पैटिनसन, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, पैट कमिंस, जो बर्न्स, ट्रैविस हेड, मारनस लैबुशेन

Open in app