Australia T20 Skipper 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव, फिंच उत्तराधिकारी की घोषणा, टी20 में इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

Australia T20 Skipper 2023: स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 7, 2023 07:17 PM2023-08-07T19:17:04+5:302023-08-07T19:19:04+5:30

Australia T20 Skipper 2023 Mitchell Marsh Wins First Crack Aaron Finch's Replacement | Australia T20 Skipper 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव, फिंच उत्तराधिकारी की घोषणा, टी20 में इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

file photo

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में अगले साल होने वाले विश्व कप में स्थायी कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे।बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों पर प्रदर्शन का बहुत अधिक ध्यान में रखा है।

Australia T20 Skipper 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव का दौर शुरू हो चुका है। एरोन फिंच का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया गया है। मिचेल मार्श को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का टी20 कप्तान नियुक्त किया गया है। वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में अगले साल होने वाले विश्व कप में स्थायी कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी आरोन हार्डी, मैट शॉर्ट और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है और वे तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के लिए तैयार होंगे। मार्श को केवल दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया है।

चयनकर्ता इस साल के एकदिवसीय विश्व कप के बाद दीर्घकालिक कप्तान पर निर्णय लेंगे, जहां ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व पैट कमिंस करेंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि मिच लंबे समय से सफेद गेंद के ढांचे में एक वरिष्ठ खिलाड़ी रहे हैं, यह उनके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने नेतृत्व कौशल को बढ़ाने का अवसर है।

कप्तान मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और एडम ज़म्पा सहित केवल पांच खिलाड़ी 14 सदस्यीय टीम में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल नवंबर में खेले गए टीम के सबसे हालिया टी20ई मैच में खेला था। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों पर प्रदर्शन का बहुत अधिक ध्यान में रखा है।

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम बनाम दक्षिण अफ्रीका: मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरनडॉर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम ज़म्पा।

Open in app