ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन ने कराई कंधे की सर्जरी, पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में लगी थी चोट

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन की पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में उनकी कंधे की हड्डी अपने स्थान से हिल गई थी।

By भाषा | Published: May 7, 2020 10:24 PM2020-05-07T22:24:08+5:302020-05-07T22:24:08+5:30

Australia quick Jhye Richardson undergoes shoulder surgery | ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन ने कराई कंधे की सर्जरी, पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में लगी थी चोट

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन ने कंधे की सर्जरी कराई। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsजाए रिचर्डसन ने क्रिकेट बहाल होने से पहले उबरने के लिए अपने दायें कंधे की सर्जरी करायी है। जाए रिचर्डसन कंधे की चोट के कारण विश्व कप और एशेज दौरे पर नहीं जा सके थे।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन ने कोविड-19 महामारी के बाद क्रिकेट बहाल होने से पहले उबरने के लिए अपने दायें कंधे की सर्जरी करायी है। रिचर्डसन ने पिछले महीने यह सर्जरी करायी।

पिछले साल मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में उनकी कंधे की हड्डी अपने स्थान से हिल गयी थी। वह इस कारण विश्व कप और एशेज दौरे पर नहीं जा सके थे, 23 साल का खिलाड़ी इसके कारण छह महीनों के लिए क्रिकेट से बाहर रहा।

उन्होंने मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी की, लेकिन वह फिर अपने इस कंधे से जूझते रहे। कोविड-19 महामारी के चलते सभी क्रिकेट गतिविधियां या तो रद्द हो गयी हैं या फिर भी स्थगित। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सीय अधिकारी ने सोचा कि यह रिचर्डसन के लिये सर्जरी कराने का सही समय होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सीय अधिकारी एलेक्स कॉटोरिस ने ‘न्यूज कोर्प’ से कहा, ‘‘यह लंबी सर्जरी होती है, लेकिन अब उसे मौका मिल गया क्योंकि हम सितंबर, अक्टूबर, नवंबर या दिसंबर तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब हड्डी अपनी जगह से हिल जाती है तो सारे लिगामेंट ढीले हो जाते हैं, तब सर्जरी उनके लिये कारगर होती है। उनकी चोट काफी खतरनाक थी।’’

Open in app