अश्लील मैसेज भेजने का आरोप, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते-करते रोने लगे टिम पेन

टिम पेन ने एशेज सीरीज से ठीक पहले शुक्रवार ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोडने का ऐलान किया है। महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप के कारण वह विवादों में थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 19, 2021 06:05 PM2021-11-19T18:05:32+5:302021-11-19T18:08:41+5:30

Australia cricket Tim Paine breaks down while announcing resignation as captain on 'sexting scandal | अश्लील मैसेज भेजने का आरोप, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते-करते रोने लगे टिम पेन

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते-करते रोने लगे टिम पेन (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsटिम पेन ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है।2017 में महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने के आरोपों के मामले में वे विवादों में थे।महिला का आरोप था कि पेन ने उन्हें अपने जननांगो की तस्वीर के साथ अश्लील मैसेज भेजे थे।

होबार्ट: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को प्रेस के सामने बयान जारी करते हुए कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने के मामले की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जांच के बीच टिम पेन ने यह कदम उठाया।

यह मामला दरअसल 2017 का है जिसके कुछ महीने बाद ही पेन को सात साल बाद टेस्ट टीम में वापसी का मौका मिला था। उस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट तस्मानिया की जांच में पेन को क्लीन चिट मिली थी। बहलहाल, पेन ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं आज आस्ट्रेलियाई पुरूष क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं। यह बहुत कठिन फैसला है लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिये सही है।'

इस्तीफे की घोषणा करते-करते रोने लगे टिम पेन

टिम पेन अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए बेहद भावुक भी नजर आए। उन्होंने कहा कि उस घटना के लिए उन्होंने तब भी माफी मांगी थी और अब भी मांगते हैं। पेन ने कहा कि उन्होंने करीब चार साल पहले उस समय सहकर्मी रही एक महिला को टेक्स्च भेजे थे।

पेन ने कहा, 'मैने अपनी पत्नी और परिवार से भी बात की थी और उनकी माफी तथा सहयोग के लिये शुक्रगुजार हूं।' पेन आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बने रहेंगे। 

बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट तस्मानिया की एक महिला कर्मचारी ने दावा किया है कि पेन ने उन्हें अपने जननांगो की तस्वीर के साथ अश्लील मैसेज भेजे थे। उस महिला ने 2017 में ही नौकरी छोड़ दी थी। पेन को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी मामले के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। 

पेन ने कहा, 'हमने सोचा कि यह मामला अब खत्म हो गया है और मैं पूरा फोकस टीम पर रख सकता हूं। लेकिन मुझे हाल ही में पता चला कि निजी मैसेज सार्वजनिक हो गए हैं। 2017 में मेरी वह हरकत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान बने रहने के लिये जरूरी मानदंडों के अनुकूल नहीं है।’ उन्होंने कहा, 'अपनी पत्नी, परिवार और अन्य पक्षों को दर्द देने के लिये मैं क्षमाप्रार्थी हूं। इससे खेल की साख तो ठेस पहुंचाने के लिये भी मैं माफी मांगता हूं।' 

Open in app