IPL 2019: आधे सीजन के बाद नहीं दिखेगा इन दो देशों के खिलाड़ियों क जलवा, रिपोर्ट में खुलासा

आईपीएल 2019 के शुरू होने में अभी काफी समय है, लेकिन अभी से इसकी मुश्किलें शुरू हो गई हैं।

By सुमित राय | Published: November 06, 2018 6:54 PM

Open in App

आईपीएल 2019 के शुरू होने में अभी काफी समय है, लेकिन अभी से इसकी मुश्किलें शुरू हो गई हैं। अभी टूर्नामेंट के लिए वेन्यू और तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को जानकारी दे दिया है कि उनके खिलाड़ी 2019 के आईपीएल में 1 मई के बाद टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे।

आईपीएल 2019 का शेड्यूल अभी रिलीज नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि टूर्नामेंट 29 मार्च से 24 मई के बीच चलेगा। वहीं 2019 में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से होगी और इसी की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों ने आईपीएल से अपनी खिलाड़ियों की जल्दी छुट्टी की बात कही है।

मुंबई मिरर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बोर्ड ने पहले से ही बीसीसीआई को सूचित कर दिया है कि उनके खिलाड़ी 1 मई के बाद उपलब्ध नहीं होंगे। यह फैसला वर्ल्ड कप को देखते हुए लिया गया है जो 31 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहा है। उसके पहले टीमें ट्रेनिंग कैंप में शामिल होंगी। रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी भी 12 मई को देश लौट जाएंगे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टूर्नामेंट के अंत तक अपने फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहेंगे।

हालांकि इस बारे में बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई घोषणा नहीं की। हालांकि रिपोर्ट में बताया गया है कि बीसीसीआई ने आईपीएल टीम फ्रेंचाइजियों को इस बारे में अनाधिकारिक रूप से जानकारी दे दी है। वहीं इसके अलावा अन्य क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में कोई अपडेट नहीं मिली हैं।

बता दें कि अगले साल भारत में आम चुनाव होने हैं और बीसीसीआई को अभी तय करना बाकी है कि कहां आईपीएल आयोजित किया जाएगा। इससे पहले 2014 आईपीएल के दौरान भारत में आम चुनाव हुए थे और उस दौरान टूर्नामेंट का कुछ भाग यूएई में आयोजित किया गया था। वहीं, 2009 में पूरा टूर्नामेंट ही दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)बीसीसीआईक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या