नहीं चला भारतीय महिलाओं का बल्ला, ऑस्ट्रेलिया ए ने इंडिया ए को 91 रनों से हाराया

पहले एकदिवसीय मैच में भारत ए महिला टीम को 91 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम कर ली। 

By भाषा | Published: October 16, 2018 10:03 AM

Open in App

मुंबई, 16 अक्टूबर। कप्तान मोली स्टरानो के हरफनमौला खेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम ने सोमवार को पहले एकदिवसीय मैच में भारत ए महिला टीम को 91 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम कर ली। 

स्टरानो ने अंतिम ओवरों में 27 गेंद में नाबाद 37 रन की पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में 23 रन देकर तीन विकेट भी चटकाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ए ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 271 रन बनाने के बाद भारतीय टीम को महज 180 रन पर ऑलआउट कर दिया। 

ऑस्ट्रेलिया ए के लिए ताहिला मैकग्रा (58) शीर्ष स्कोरर रहीं, जिनका हीथर ग्राहम (48) और नाओमी स्टालेनबेर्ग (47) ने अच्छे से साथ दिया। भारत ए के लिए प्रीति बोस सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 42 रन देकर तीन विकेट लिया।

भारतीय पारी बडे़ लक्ष्य के दबाव में लड़खड़ा गई और टीम ने 55 रन तक छह विकेट गंवा दिए। शीर्ष बल्लेबाजों में सिर्फ मोना मेशराम (28) की कुछ संघर्ष कर सकी। कप्तान पूनम राउत से टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन उनका बल्ला नहीं चला।

शिखा पांडे (42) और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं प्रीति बोस ने नाबाद 62 रन की पारी खेल कुछ हद तक टीम की लाज बचाई। दोनों के बीच 60 रन की भागीदारी से भारत 180 रन बना सका।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियापूनम राउत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या