IND vs AUS: बीच मैदान डेविड वॉर्नर ने बांधा हार्दिक पंड्या के जूते का फीता, वीडियो हुआ वायरल

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को 66 रन से हरा दिया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 28, 2020 9:44 AM

Open in App
ठळक मुद्देसिडनी में खेला गया भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच।ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की 66 रन से जीत।ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में बनाई 1-0 से लीड।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 27 नवंबर को पहला वनडे मैच खेला गया, जिसमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से जी दर्ज की। इसी के साथ 3 मुकाबलों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से लीड बना ली है।

इस मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी का दिल जीत लिया। दरअसल भारत की पारी के 32वें ओवर में गेंद जोश हेजलवुड के हाथों में थी। पंड्या 77 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इसी बीच पंड्या को महसूस हुआ कि उनके बाएं पैरा के जूते का फीता लूज हो रहा है। वॉर्नर उनके पास आए और खुद अपने हाथों से पंड्या के जूते का फीता बांधकर खेल भावना का परिचय दिया।

भारत को पहले वनडे में मिली 66 रन से हार

खराब गेंदबाजी, लचर क्षेत्ररक्षण और कप्तान विराट कोहली समेत स्टार बल्लेबाजों के नाकाम रहने के कारण भारत को शुक्रवार को पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से हरा दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों के बाद एडम जांपा और जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करके भारत पर पूरे मैच में दबाव बनाए रखा। 

कोरोना महामारी के बीच दर्शकों की स्टेडियम में वापसी वाले इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सपाट पिच पर छह विकेट पर 374 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम आठ विकेट पर 308 रन ही बना सकी जिसमें हार्दिक पंड्या ने 90 रन का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने आईपीएल के अपने खराब फॉर्म को तिलांजलि देकर 17वां शतक जमाया। वहीं स्मिथ ने 10वां शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिये यह तीसरा सबसे तेज वनडे शतक था, जो मात्र 62 गेंदों में बना। 

स्टेडियम में फिर से फैंस की वापसी

इस सीरीज के जरिए क्रिकेट मैदान पर दर्शकों की वापसी हुई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कुल क्षमता के 50 प्रतिशत टिकटों की बिक्री की अनुमति दी थी।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमवनडेविराट कोहलीडेविड वॉर्नरएरॉन फिंचयुजवेंद्र चहलस्टीव स्मिथ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या