AUS vs ENG: इंग्लैंड को बड़ा झटका, विकेटकीपर बल्लेबाज सीरीज से बाहर, कप्तान जो रूट बोले- ड्रा से मनोबल बढ़ेगा

AUS vs ENG: इंग्लैंड टीम ने 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट पर 270 रन बनाए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 9, 2022 05:31 PM2022-01-09T17:31:43+5:302022-01-09T17:32:56+5:30

AUS vs ENG  wicket-keeper batsman Jos Buttler return home leaving Ashes tour fracture finger joe root draw | AUS vs ENG: इंग्लैंड को बड़ा झटका, विकेटकीपर बल्लेबाज सीरीज से बाहर, कप्तान जो रूट बोले- ड्रा से मनोबल बढ़ेगा

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ड्रॉ हुए मैच के दौरान बटलर को  बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी, जो फ्रैक्चर है।

googleNewsNext
Highlightsजेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड को हार से बचाया।जो रूट सिर्फ 24 रन ही बना पाए।अपनी टीम के प्रयास की सराहना की है।

AUS vs ENG: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अंगुली में फ्रैक्चर के कारण एशेज दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौटेंगे।  इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने चौथे टेस्ट के रोमांचक समापन के बाद कहा कि रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ड्रॉ हुए मैच के दौरान बटलर को  बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी, जो फ्रैक्चर है।

वह आगे के देखरेख और इलाज के लिए  सोमवार को स्वदेश लौटेंगे। टीम के कप्तान जो रूट ने चौथे टेस्ट मैच के बाद कहा, ‘‘यह काफी गंभीर चोट है। उसने इस स्थिति में भी जिस तरह का समर्पण दिखाया वह दर्शाता है कि वह टीम की कितनी परवाह करता है।’’

बटलर जब विकेटकीपिंग नहीं कर पाए और टीम के वैकल्पिक विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लग गयी थी। इस कारण मैच के चौथे दिन ओली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे। पोप ने बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बेयरस्टो को गंवा दी है और इस  टेस्ट में अंतिम एकादश में उन्हें जगह नहीं मिली।

इंग्लैंड की टीम ने कहा कि बेयरस्टो शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट के लिए टीम के साथ होबार्ट जाएंगे और उनके अंगूठे की चोट का आकलन इस सप्ताह के अंत में किया जाएगा। इंग्लैंड ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को बेयरस्टो और बटलर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है।

रूट ने कहा, ड्रॉ ने टीम की प्रतिष्ठा बहाल की

कप्तान जो रूट ने दावा किया है कि एशेज में निराशा के बाद सिडनी में रोमांचक ड्रॉ से इंग्लैंड की टीम प्रतिष्ठा बहाल करने में सफल रही है और यह सही दिशा में उठाया गया एक छोटा कदम है। रूट की टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में पांचवें दिन पूरे दिन बल्लेबाजी की और मैच ड्रॉ कराया।

तीन मैचों में 12 दिन के भीतर तीन हार के बाद इंग्लैंड की टीम पहले ही श्रृंखला गंवा चुकी है लेकिन इस ड्रॉ के साथ मेहमान टीम ने आस्ट्रेलिया की 5-0 से क्लीनस्वीप की उम्मीदों को तोड़ दिया। तीन बल्लेबाजों जैक क्राउली, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने 100 से अधिक गेंदें खेली जबकि एंडरसन, लीच और ब्रॉड ने अंतिम 10 ओवर में बेहद दबाव में बल्लेबाजी करके आस्ट्रेलिया को जीत से महरूम किया। 

Open in app