Asian games: भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को नेपाल से भिड़ेगी, कप्तानी की जिम्मेदारी रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर

भारतीय टीम मंगलवार को नेपाल से क्वार्टर फाइनल खेलेगी। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ कहा कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से काफी कुछ सीखा है। गायकवाड़ ने कहा कि उनकी कप्तानी की अपनी शैली है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 2, 2023 11:36 AM2023-10-02T11:36:37+5:302023-10-02T11:43:22+5:30

Asian games Indian cricket team will face Nepal on Tuesday in Ruturaj Gaikwad captaincy | Asian games: भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को नेपाल से भिड़ेगी, कप्तानी की जिम्मेदारी रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर

रुतुराज गायकवाड़ (file photo)

googleNewsNext
Highlightsएशियन गेम्स में इस बार क्रिकेट भी शामिल किया गया हैहिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम हांगझोउ पहुंच भी चुकी हैभारतीय टीम मंगलवार को क्वार्टर फाइनल खेलेगी

Asian games: चीन के हांगझोउ में हो रहे एशियन गेम्स में इस बार क्रिकेट भी शामिल किया गया है। इसमें हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम हांगझोउ पहुंच भी चुकी है। भारतीय टीम स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार है। भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा एशियन गेम्स में रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर है। अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम मंगलवार को क्वार्टर फाइनल खेलेगी। भारत का मुकाबला नेपाल से होगा।

मुकाबले से एक दिन पहले भारतीय टीम के कप्तान  रुतुराज गायकवाड़ कहा कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से काफी कुछ सीखा है। पहली बार एशियाई खेलों की क्रिकेट स्पर्धा में भारतीय पुरूष टीम की कप्तानी कर रहे गायकवाड़ ने कहा कि उनकी कप्तानी की अपनी शैली है। 

इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलने वाले गायकवाड़ ने कहा कि मैने धोनी से बहुत कुछ सीखा है लेकिन हर व्यक्ति की अपनी शैली होती है । उनकी शैली अलग है, उनकी शख्सियत अलग है और मेरी अलग है। गायकवाड़ का कहना है कि वह धोनी जैसा बनने की कोशिश करने के बजाय अपनी शैली से खेलना पसंद करेंगे। रुतुराज ने कहा कि मैं हालात का सामना करने और खिलाड़ियों के सही उपयोग को लेकर धोनी से मिली सीख को में जरूर अमल में लाऊंगा।

गायकवाड़ ने कहा कि क्रिकेट में विश्व कप है, आईपीएल है और घरेलू टूर्नामेंट है । हम उस तरह के हालात और माहौल के आदी है लेकिन यहां खेलगांव में रहना , दूसरे खिलाड़ियों को और उनके संघर्षों को जानना अलग अनुभव है । उन्हें दो तीन साल या चार साल में खेलने का मौका मिलता है । हमें खेलगांव का दौरा करके बहुत अच्छा लगा।

एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में गए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि चीन में क्रिकेट खेलना अनोखा अनुभव होगा। लक्ष्मण ने कहा कि  हमने कभी सोचा भी नीं था कि चीन में क्रिकेट खेलेंगे। पूरी टीम के लिये यह शानदार मौका है और एशियाई खेलों में भाग लेना गर्व की बात है।

Open in app