Asia Cup 2023: "इंडिया ने मैच फिक्स किया...", एशिया कप के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर के वीडियो ने मचाई सनसनी

अख्तर ने कहा कि उन्हें ऐसे संदेश और कॉल आए जिनमें दावा किया गया कि भारत ने खेल फिक्स कर दिया है और एशिया कप से पाकिस्तान को बाहर करने के लिए जानबूझकर हारेंगे।

By अंजली चौहान | Published: September 14, 2023 12:32 PM2023-09-14T12:32:10+5:302023-09-14T12:34:02+5:30

Asia Cup 2023 India fixed the match Pakistani cricketer Shoaib Akhtar's video created a sensation amid the Asia Cup | Asia Cup 2023: "इंडिया ने मैच फिक्स किया...", एशिया कप के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर के वीडियो ने मचाई सनसनी

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

googleNewsNext

Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने सुपर चार में श्रीलंका को हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। एशिया कप में अब तक भारत का सफर शानदार रहा और सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बढ़िया रहा।

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भड़के हुए हैं। अख्तर ने कहा कि उन्हें ऐसे संदेश और कॉल आए जिनमें दावा किया गया कि भारत ने खेल को फिक्स कर दिया है और एशिया कप से पाकिस्तान को बाहर करने के लिए जानबूझकर (श्रीलंका के खिलाफ) हार जाएगा।

भारत द्वारा पाकिस्तान को 228 रनों से हराने के बाद, फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का बेहतर मौका पाने के लिए मेन इन ग्रीन को चाहिए था कि भारत अपने अगले सुपर 4 मैच में श्रीलंका को हरा दे। लेकिन भारत पर श्रीलंका द्वारा काफी दबाव डाला गया, जिसका मुख्य कारण 20 वर्षीय डुनिथ वेलालेज का शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन था।

बाएं हाथ के युवा स्पिनर ने शुबमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या को आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया।

उन्होंने अपना पहला पांच विकेट लेकर भारत को 213 रन पर आउट कर दिया। भारत ने गेंद के साथ मजबूत वापसी की, क्योंकि पावरप्ले के अंदर जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के तीन विकेट हासिल किए इससे पहले कि कुलदीप यादव ने श्रीलंका के मध्यक्रम में जाल बिछा दिया। लेकिन वेललेज एक बार फिर भारत के सामने खड़ा था, इस बार हाथ में बल्ला लेकर।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 46 गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेली और ऐसा लग रहा था कि मैच भारत से छीन लिया जाएगा, लेकिन दूसरे छोर पर कुलदीप, हार्दिक और रवींद्र जड़ेजा ने महत्वपूर्ण सफलताएं हासिल कर श्रीलंका को 172 रनों पर आउट कर दिया और 41 रनों से मैच जीत लिया।

अख्तर ने वेललेज के वास्तविक प्रयासों की सराहना की और कहा कि इसका भारत के खराब प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि आप लोग क्या कर रहे हैं।

मुझे यह कहते हुए मीम्स और संदेश मिल रहे हैं कि 'भारत ने खेल को ठीक कर दिया है', कि वे पाकिस्तान को खत्म करने के लिए जानबूझकर हार रहे हैं। क्या आप ठीक हैं? वे (श्रीलंका) अपनी गेंदबाजी कर रहे हैं दिल खोलकर।

वेललालगे और असालंका ने दिल खोलकर गेंदबाजी की। क्या आपने उस 20 साल के बच्चे को देखा? उसने 43 रन बनाए और 5 विकेट लिए। मुझे भारत और अन्य देशों से फोन आ रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि भारत जानबूझकर हार रहा है।"

अख्तर ने कहा कि भारत ने श्रीलंका मैच को हल्के में नहीं लिया होगा क्योंकि फाइनल के लिए क्वालीफिकेशन सुनिश्चित करने के लिए उन्हें जीत की जरूरत थी।

अख्तर ने कहा, "वे क्यों हारेंगे, मुझे बताओ? वे फाइनल में जाना चाहते हैं। आप बिना किसी कारण के मीम्स बनाते हैं। यह भारत की ओर से एक शानदार लड़ाई थी। जिस तरह से कुलदीप ने खेला, वह बहुत बड़ा था। जसप्रित बुमरा को देखो, देखो एक छोटे से स्कोर का बचाव करते हुए लड़ाई में।"

बता दें कि भारत अपने दोनों सुपर 4 मैच जीतने वाली एकमात्र टीम है। बांग्लादेश दो हारकर पहले ही मुकाबले से बाहर हो चुका है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अब शुक्रवार को कोलंबो में नॉकआउट मैच खेला जाएगा।

जो भी प्रतियोगिता जीतेगा वह भारत के खिलाफ फाइनल खेलेगा लेकिन अगर बारिश खलल डालती है तो अपने उच्च नेट रन रेट के कारण श्रीलंका का पलड़ा भारी रहेगा।

Open in app