Asia Cup 2022: नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं, शेन वाटसन ने कहा-विराट कोहली की पुरानी चमक एशिया कप में फिर से दिखेगी

Asia Cup 2022: विराट कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं और वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने के बाद यह स्टार बल्लेबाज विश्राम के बाद क्रिकेट में वापसी करेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 24, 2022 05:58 PM2022-08-24T17:58:22+5:302022-08-24T17:59:56+5:30

Asia Cup 2022 Shane Watson said Virat Kohli old luster will be seen again in Asia Cup No century in international cricket since November 2019 | Asia Cup 2022: नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं, शेन वाटसन ने कहा-विराट कोहली की पुरानी चमक एशिया कप में फिर से दिखेगी

शेन वाटसन ने कहा कि कोहली बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में वापसी करेंगे। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान विराट कोहली की ऊर्जा थोड़ी कम लग रही थी।विराट कोहली का पिछला दौरा इंग्लैंड का था जिसमें वह सभी प्रारूप में महज 76 रन ही बना सके थे।आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी नजदीक ही है।

Asia Cup 2022: आस्ट्रेलिया के पूर्व आल राउंडर शेन वाटसन को लगता है कि विराट कोहली क्रिकेट से एक महीने के लंबे विश्राम के बाद इस हफ्ते के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप से पहले मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा होंगे।

 

कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं और उन्होंने नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं जड़ा है। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने के बाद यह स्टार बल्लेबाज विश्राम के बाद क्रिकेट में वापसी करेगा।

वाटसन ने ‘आईसीसी रिव्यू शो’ में कहा, ‘‘थोड़े समय का विश्राम निश्चित रूप से उसकी मदद करेगा जिससे वह मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा महसूस करेगा। ’’ उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘आप देख सकते थे कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान उसकी ऊर्जा थोड़ी कम लग रही थी।

आप इसे देख सकते थे, भले ही उसने कितनी भी कोशिश की हो - वह हमेशा ही आत्मविश्वास से भरा था लेकिन आप देख सकते थे कि इसमें थोड़ी कमी दिख रही थी। ’’ कोहली का पिछला दौरा इंग्लैंड का था जिसमें वह सभी प्रारूप में महज 76 रन ही बना सके थे और इसमें पांचवां टेस्ट, दो वनडे और इतने ही टी20 मैच शामिल थे।

वाटसन ने कहा, ‘‘वह क्रिकेट से थोड़े समय के लिये दूर रहा जिससे सुनिश्चित होगा कि इस महीने उनकी पुरानी चमक इस एशिया कप में फिर से दिखेगी क्योंकि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी नजदीक ही है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘और जब आपको एक ब्रेक मिल जाये क्योंकि विशेषकर भारतीय क्रिकेटर काफी क्रिकेट खेलते हैं तो विराट एक महीने के ब्रेक के बाद मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा होंगे। ’’

वाटसन ने कहा कि कोहली बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘वह इतना शानदार खिलाड़ी है कि वह अपनी फॉर्म हासिल कर लेगा। उसे इसके लिये कुछ गेंद लगेंगी लेकिन वह फिर से बेहतरीन क्रिकेट खेलता दिखेगा। ’’ भारत एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शुरू करेगा। 

Open in app