एशिया कप: शोएब मलिक ने जब धोनी से अभ्यास के दौरान जाकर मिलाया हाथ, देखिए

भारत अपने अभियान का आगाज 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच से करेगा। इसके बाद उसे पाकिस्तान से भिड़ना है।

By विनीत कुमार | Published: September 14, 2018 08:10 PM2018-09-14T20:10:21+5:302018-09-14T20:11:04+5:30

asia cup 2018 when shoaib malik meets ms dhoni in dubai during practice session | एशिया कप: शोएब मलिक ने जब धोनी से अभ्यास के दौरान जाकर मिलाया हाथ, देखिए

एमएस धोनी (फोटो- बीसीसीआई)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 14 सितंबर: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को होने वाले मुकाबले से पहले शुक्रवार को एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। पाकिस्तान के शोएब मलिक दुबई में अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय कैंप की ओर आए तो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से हाथ मिलाते हुए उनके कुछ देर बातें की।

एशिया कप का आगाज बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच शनिवार को दुबई में होने वाले मुकाबले से हो रहा है।भारत अपने अभियान का आगाज 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच से करेगा। इसके अगले ही दिन भारत को पाकिस्तान से भि़ड़ना है जिस पर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को खिताब का दावेदार माना जा रहा है।


विराट कोहली इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं और ऐसे में रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। एशिया कप-2018 में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग को ग्रुप-ए में रखा गया है। ग्रुप-बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें हैं। दोनों ग्रुप की दो-दो टॉप टीमें सुपर फोर के लिए क्वॉलिफाई करेंगी। टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को खेला जाएगा। 

भारत इस टूर्नामेंट की कामयाब टीम है अब से पहले वह 6 बार एशिया कप का खिताब जीत चुका है। वहीं, श्रीलंका ने 5 बार और पाकिस्तान ने 2 बार ये खिताब अपने नाम किया है।

Open in app