एशिया कप 2018: सुपर फोर में भारत समेत खेलेंगी ये टीमें, जानिए कब होगा कौन सा मैच

Super Four: एशिया कप सुपर फोर के मैच 21 सितंबर से शुरू होकर 26 सितंबर तक चलेंगे, ग्रुप चरण की तरह ही इसमें भी 6 मैच खेले जाएंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 20, 2018 10:58 AM

Open in App

दुबई, 20 सितंबर:एशिया कप के ग्रुप चरण के बाद अब टीमें सुपर फोर की जंग के लिए तैयार हो चुकी हैं। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मंगलवार को भारत की जीत के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप सुपर फोर का नया कार्यक्रम जारी किया, जिसके अनुसार अब भारत अपने सभी मैच दुबई में ही खेलेगा। 

सुपर फोर में ग्रुप-ए से भारत और पाकिस्तान की टीमें और ग्रुप बी से बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें पहुंची हैं। ग्रुप एक से हॉन्ग कॉन्ग और ग्रुप बी से श्रीलंका अपने-अपने दोनों मैच हारते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

सुपर फोर में भारत ग्रुप-ए के अपने दोनों मैच जीतते हुए चैंपियन के रूप में पहुंचा है जबकि ग्रुप-बी से बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें पहुंची हैं। ग्रुप बी में अफगानिस्तान को शीर्ष जबकि बांग्लादेश को दूसरा स्थान दिया गया।

सुपर फोर के मैच 21 सितंबर से शुरू होकर 26 सितंबर तक चलेंगे और ग्रुप चरण की तरह ही इसमें भी 6 मैच खेले जाएंगे। सुपर फोर की दो टॉप टीमें 28 सितंबर को फाइनल में खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगी।

कब और कहां खेले जाएंगे सुपर फोर के मैच:

21 सितंबर: भारत vs बांग्लादेश, दुबई-5 PM

21 सितंबर: पाकिस्तान vs अफगानिस्तान, अबू धाबी- 5 PM

23 सितंबर: भारत vs पाकिस्तान, दुबई- 5 PM

23 सितंबर: अफगानिस्तान vs बांग्लादेश, अबू धाबी-5 PM

25 सितंबर: भारत vs अफगानिस्तान, दुबई-5 PM

26 सितंबर: पाकिस्तान vs बांग्लादेश, अबू धाबी-5 PM

28 सितंबर: फाइनल, दुबई-5 PM

टॅग्स :एशिया कपभारत vs पाकिस्तानरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या