Ashes 2021-22: टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का कोई इरादा नहीं, इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बोले-सभी प्रारूप में खेलना चाहता हूं, क्विंटन डिकॉक ने ठीक नहीं किया

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम 3-0 से पीछे है। सीरीज में हार के बाद खिलाड़ियों और प्रबंधन पर बढ़ते दबाव के बावजूद जोस बटलर का कहना है कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 2, 2022 01:30 PM2022-01-02T13:30:00+5:302022-01-02T13:31:10+5:30

Ashes 2021-22 Jos Buttler england No intention leave Test cricket want play all formats Quinton de Kock did not do well | Ashes 2021-22: टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का कोई इरादा नहीं, इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बोले-सभी प्रारूप में खेलना चाहता हूं, क्विंटन डिकॉक ने ठीक नहीं किया

एडिलेड में मार्कस हैरिस को आउट करने के लिए एक शानदार कैच लपका, लेकिन उसी मैच में ड्रॉप किया।

googleNewsNext
Highlightsमेरे पास शानदार पारिवारिक समर्थन है।वे मेरे और मेरे करियर के लिए बहुत सहायक हैं।नाथन लियोन की गेंद पर डीप मिडविकेट पर आउट हो गए।

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज में अब तक लचर प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का कोई इरादा नहीं है और उन्होंने पांच दिवसीय प्रारूप से दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के अचानक संन्यास लेने पर निराशा जताई।

बटलर ने जोर देकर कहा कि इंग्लैंड के पास 5-0 की स्वीप से बचने के लिए खेलने के लिए बहुत कुछ है। बटलर ने सिडनी से कहा, जहां इंग्लैंड बुधवार (मंगलवार की रात यूके समय) से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट की तैयारी कर रहा है। बटलर का औसत 19.20 रहा है। 56 टेस्ट में उनका औसत 32.53 का है, जिसमें सिर्फ दो शतक हैं।

इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक बलटर एशेज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट में अब तक सिर्फ 19.20 की औसत से रन बना पाए हैं। वह मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में हिट विकेट आउट हुए और उन्होंने सीरीज में विकेट के पीछे कई कैच भी टपकाए।

बटलर ने हालांकि पांच जनवरी से यहां शुरू हो रहे चौथे टेस्ट से पूर्व खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने की प्रतिबद्धता जताई। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने उनके हवाले से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह मेरी महत्वाकांक्षा है। मुझे अपने परिवार का समर्थन हासिल है जिन्होंने मेरा और मेरे करियर का समर्थन किया है और इसके लिए काफी बलिदान दिए हैं। इससे आपको काफी प्रेरणा मिलती है।

इससे निश्चित तौर पर खेलते रहने की मेरी इच्छा बनी रहती है।’’ डिकॉक के 29 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के बारे में पूछने पर बटलर ने कहा कि वह इस फैसले से निराश हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के कदम का समर्थन करते हैं।

बटलर ने कहा, ‘‘यह (टेस्ट से संन्यास) क्विंटन की निजी स्थिति है लेकिन क्रिकेट के प्रशंसक और उनके प्रशंसक के रूप में मैं निराश हूं कि वह इस स्थिति में है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उसे बल्लेबाजी करते, विकेटकीपिंग करते और टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना पसंद है। विश्व क्रिकेट को इस प्रारूप में उसकी कमी खलेगी। लेकिन मैं अपने लिए सही फैसला करने के लिए उसकी सराहना करता हूं। ’’ 

Open in app