Ashes, 3rd Test: बेन स्टोक्स को धमाकेदार पारी खेलने से रोक सकता ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, पोंटिंग ने किया खुलासा

बेन स्टोक्स ने 219 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्के लगाते नाबाद 135 रनों की पारी खेली थी और आखिरी विकेट के लिए जैक लीच (नाबाद 1) के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को जीत दिलाई थी।

By सुमित राय | Published: August 28, 2019 04:14 PM2019-08-28T16:14:48+5:302019-08-28T16:14:48+5:30

Ashes 2019, 3rd Test: Ricky Ponting reveals bowler who could have stopped Ben Stokes in Headingley | Ashes, 3rd Test: बेन स्टोक्स को धमाकेदार पारी खेलने से रोक सकता ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, पोंटिंग ने किया खुलासा

Ashes, 3rd Test: बेन स्टोक्स ने 135 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हराया था।286 रनों पर 9 विकेट गंवाने के बाद बेन स्टोक्स ने धमाकेदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड को जीत दिलाई थी।

इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 135 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुंह से जीत छीन लिया। बेन स्टोक्स ने उस मैच में 219 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्के लगाते हुए आखिरी विकेट के लिए जैक लीच (नाबाद 1) के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी की थी और इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलाई थी।

अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने खुलासा किया है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिशेल स्टार्क होते तो वह बेन स्टोक्स को धमाकेदार पारी खेलने से रोक सकते थे।

पोंटिंग ने बताया, 'जैसे-जैसे मैच हमारे हाथों से बाहर जा रहा था, मुझे वर्ल्ड कप में ओवल मैदान पर स्टार्क द्वारा डाली गई उस शानदार यॉर्कर की याद आ रही थी, जिसने स्टोक्स की विकेट उखाड़ दी थी।'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि जैक लीच जैसा 11वें नंबर का खिलाड़ी मिशेल स्टार्क की 150 किलोमीटर प्रति घंटा से रिवर्स स्विंग होती गेंद का सामना कर पाता।'

पोंटिंग ने कहा कि कमिंस टीम से बाहर नहीं जाएंगे और अगर कोई बदलाव संभव होता है तो  जेम्स पैटिन्सन को आराम दिया जा सकता है। हालांकि यह डर्बी में खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच में मिशेल स्टार्क के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। अगर स्टार्क वहां अच्छी गेंदबाजी नहीं करते हैं तो मैं नहीं समझता की टीम में कोई बदलाव होगा।

बता दें कि पांच मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर चल रही है। सीरीज का चौथा मैच चार सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को 29 अगस्त से डर्बीशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना है।

 

Open in app