आंद्रे रसेल हुए सीपीएल मैच के दौरान घायल, हेलमेट पर लगी गेंद, स्ट्रेचर से ले जाना पड़ा मैदान के बाहर

Andre Russell: स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को सीपीएल 2019 में जमैका के लिए खेलते हुए एक शॉर्ट पिच गेंद हेलमेट पर लगने के बाद ले जाया गया मैदान से बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 13, 2019 9:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देआंद्रे रसेल को सीपीएल मैच में गेंद लगने के बाद स्ट्रेचर से ले जाना पड़ा बाहरस्टार ऑलराउंडर को इसके बाद सीटी स्कैन के लिए तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के मैच के दौरान गुरुवार को गेंद हेलमेट पर लगने के बाद स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाना पड़ा। इस घटना के बाद सीटी स्कैन के लिए उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

ये वाकया सीपीएल में गुरुवार को सबीना पार्क में जमैका टालावाज और सेंट लूसिया जोउक्स के बीच खेले जा रहे मैच की पहली पारी के दौरान हुआ।

जमैका की पारी के दौरान रसेल को लगी हेलमेट पर गेंद

ये घटना जमैका की पारी के 14वें ओवर के दौरान तब हुई जब रसेल जीरो पर बैटिंग कर रहे थे। लूसिया के तेज गेंदबाज हार्डस विलजोएन ने एक शॉर्ट गेंद फेंकी, जो रसेल के दाएं कान के पास हेलमेट पर लगी। पहली बार देखने पर ऐसा लगा कि रसेल के हेलमेट में नेक गार्ड नहीं था।

गेंद लगते ही रसेल जमीन पर गिर पड़े और सेंट लूसिया के फील्डर्स ने तुरंत उनका हेलमेट निकाला। मेडिल टीम जब रसेल की जांच करने पहुंची तो वह बेहद थके हुए से नजर आए लेकिन अपने पैरों पर खड़े हो गए।

इसके बाद रसेल तुरंत ही रिटायर्ड हो गए और शुरू में खुद चलकर बाहर जाने लगे, लेकिन ज्यादा दूर जा नहीं सके और उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। 

आंद्रे रसेल की चोट पर आया मेडिकल अपडेट 

फ्रेंचाइजी द्वारा एक मेडिकल अपडेट में पुष्टि की गई है कि रसेल को कोई गंभीर चोट नहीं लगी है। उन्हें आराम की सलाह दी गई है, वह होटल वापस लौट आए और इसके बाद मैच में आगे हिस्सा नहीं लिया।

इस घटना के तीन ओवर बाद जमैका के कोच डोनोवान मिलर ने चैनल को बताया कि 'रसेल की चोट पर अब तक कोई अपडेट नहीं' है, लेकिन पारी समाप्ति के बाद कमेंटेटर्स ने बताया कि रसेल को आगे की जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है। जमैका टालावाज ने अपनी पहली पारी 170/5 के स्कोर पर खत्म की, वह अपने आखिरी छह ओवरों में 38 रन ही बना सकी। इसके जवाब में रहकीम कॉर्नवॉल की 30 गेंदों में 75 रन की आतिशी पारी की मदद से सेंट लूसिया ने 16.4 ओवरों में ही मैच 5 विकेट से जीत लिया।

टॅग्स :आंद्रे रसेलकैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या