बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर एडम गिलक्रिस्ट की भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत का मंत्र भी बताया

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज 9 फरवरी से होना है। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के पास नाथन लियोन के रूप में बेहतरीन स्पिनर है और ऑस्ट्रेलिया को अपने सर्वश्रेष्ठ चार गेंदबाजों पर भरोसा करना चाहिए।

By शिवेंद्र राय | Published: January 18, 2023 12:47 PM

Open in App
ठळक मुद्दे एडम गिलक्रिस्ट ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर की भविष्यवाणीऑस्ट्रेलियाई टीम को बताया जीत का दावेदारऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत का मंत्र भी बताया

नई दिल्ली: 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होना है। यह सीरीज भारत भारत में ही खेली जाएगी और इस दौरान चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। भारत के लिए ये सीरीज बेहद अहम होने वाली है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को सीरीज अच्छे अंतर से जीतनी होगी। इस बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कुछ अहम बातें कहीं हैं और बताया है कि इस सीरीज में किस टीम का पलड़ा भारी होगा।

फॉक्स स्पोर्ट के साथ बातचीत में एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम साल 2004 में किए गए करिश्में को दोहरा सकती है जब उन्होंने भारत को घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज में हरा दिया था। एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि फिलहाल उनकी टीम के पास नाथन लियोन के रूप में बेहतरीन स्पिनर है और ऑस्ट्रेलिया को अपने सर्वश्रेष्ठ चार गेंदबाजों पर भरोसा करना चाहिए।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुछ सुझाव भी दिए हैं। गिलक्रिस्ट का कहना है कि उपमहाद्वीप की परिस्थितयों में नए स्पिनर के साथ प्रयोग करना कभी फायदेमंद नहीं रहा है और कमिंस को ऐसा करने से बचना चाहिए। गिलक्रिस्ट ने कहा, "अधिकतर टीम भारत में इस उम्मीद के साथ जाती हैं कि वो किसी नए स्पिनर  के साथ भारत के खिलाफ उतरेंगी और सबको चौंका देंगी, लेकिन ऐसा होता नहीं है।"

पैट कमिंस की टीम को टिप्स देते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा, "पहली गेंद से ही सीधे स्टंप्स को निशाना बनाइये। मिडविकेट पर कैच लेने के लिए फील्डर खड़ा करके शुरुआत करिए, क्षेत्ररक्षक को सीमा रेखा पर खड़ा करके बाउंड्री के विकल्प को खत्म कर दीजिए लेकिन कैच पकड़ने के लिए शॉर्ट कवर या शॉर्ट मिडविकेट पर कुछ फील्डर जरूर रखिए।

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की यह आखिरी सीरीज होगी, जिसमें 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगें। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अगली बार 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। अगर भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराना पड़ेगा। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का शेयडूल

पहला टेस्टः 9-13 फरवरी, नागपुर

दूसरा टेस्टः 17-21 फरवरी, दिल्ली

तीसरा टेस्टः 1-5 मार्च, धर्मशाला

चौथा टेस्टः 9-13 मार्च, अहमदाबाद।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियासुनील गावस्कररोहित शर्माटेस्ट क्रिकेटबीसीसीआईएडम गिलक्रिस्ट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या