एबीडी का कॉलम: सात टीमें हैं खिताब की प्रबल दावेदार

मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुपिछले दिनों से अंक तालिका में शीर्ष तीन स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन हालिया मैचों में सभी को हार का सामना करना पड़ा है।

By एबी डिविलियर्स | Published: October 28, 2020 10:25 AM

Open in App
ठळक मुद्देदुनियाभर में लाखों लोग अनहोनी को होनी होते देख रहे हैं।अपना दिन होने पर कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है। सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के साथ ही हमारे ग्रुप मैच खत्म हो जाएंगे।

सात टीमें हैं खिताब की प्रबल दावेदार अगर कोई आपसे कहे कि आईपीएल मौजूदा समय में शायद दुनिया की सबसे प्रतिस्पर्धी और रोमांचक स्पोटर्स लीग है तो हां में अपना सिर हिला दीजिए। वह सही कर रहे हैं। एक दिन पहले तक आठ में से सात टीमें 14 अंकों के साथ प्लेआफ में पहुंचने की होड़ में दावा ठोक सकती हैं। अपना दिन होने पर कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है। 

दुनियाभर में लाखों लोग अनहोनी को होनी होते देख रहे हैं। मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुपिछले दिनों से अंक तालिका में शीर्ष तीन स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन हालिया मैचों में सभी को हार का सामना करना पड़ा है। बेशक तीनों टीमें जानती हैं कि बाकी बचे ग्रुप मैचों में एक भी जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा देगी। यही पहला लक्ष्य है। 

इसके बाद इन तीनों में से हर टीम शीर्ष दो स्थानों पर जगह बनाने का प्रयास करेगी। ताकि आईपीएल फाइनल में पहुंचने के लिए एक नहीं, बल्कि दो अवसर हासिल कर सके। मगर कुछ भी आसानी से हासिल नहीं होता। हमारी टीम आरसीबी को अब बुधवार को मुंबई इंडियंस से भिड़ना है जबकि शनिवार को हमारा सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। फिर सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के साथ ही हमारे ग्रुप मैच खत्म हो जाएंगे। 

ऐसा लग रहा है कि अगर हमें इस टूर्नामेंट का विजेता बनकर पहली बार यह ट्रॉफी बेंगलुरु लेकर जानी है तो मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों को हराना होगा। या फिर किसी एक को दो बार हराना होगा। लेकिन यह बात सिर्फ शीर्ष तीन की नहीं है, बल्कि उससे कहीं ज्यादा है। टूर्नामेंट की हर टीम विश्व स्तरीय क्रि केटरों से सजी है जो अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। 

क्या ये संभव है कि पंजाब, केकेआर, रॉयल्स और सनराइजर्स में से कोई टीम जीत का सिलिसला कायम करते हुए 10 नवंबर को दुबई में होने वाले फाइनल में खिताब पर कब्जा जमा ले? बेशक ये संभव है। विश्वास कीजिए, आईपीएल में कुछ भी संभव है। (टीसीएम)

टॅग्स :एबी डिविलियर्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरमुंबई इंडियंसIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या