स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में 'धमाकेदार' वापसी को तैयार

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से दो साल बाद करेंगे टेस्ट क्रिकेट में वापसी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 24, 2017 5:11 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने चार दिवसीय डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए खुद को फिट घोषित किया है। ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच 26 दिसंबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला जाएगा। ये पहला चार दिवसीय टेस्ट मैच होगा और साथ ही दक्षिण अफ्रीका धरती पर खेला जाने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट मैच भी होगा। 

दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे एबीडी

एबी डिविलियर्स इस मैच के साथ ही करीब दो साल बाद दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। 33 वर्षीय डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी बार जनवरी 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। इसके बाद डिविलियर्स ने खेल के इस लंबे फॉर्मेट से आराम ले लिया था और वनडे और टी20 में खेलते नजर आए थे।

इस डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटे एबी ने कहा, 'मैंने पिछले छह महीनों के दौरान अपने खेल पर काफी मेहनत की है। मैंने जुलाई में यूनिवर्सिटी ऑफ प्रिटोरिया में लाल गेंदों से अभ्यास करना शुरू किया था, ताकि कुछ तकनीकी समस्याओं से उबर सकूं। मैं इस मौके के लिए पहले से कहीं ज्यादा तैयार हूं।'

2006 में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले एबी डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 106 टेस्ट मैचों में 50.46 की औसत से अब तक 8074 रन बनाए हैं, जिनमें 21 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। उन्हें क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वनडे में उन्होंने अब तक 9515 और टी20 इंटरनेशनल में 1672 रन बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच ऐतिहासिक पहला चार दिवसीय टेस्ट मैच 26-30 दिसंबर तक पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को नया जीवन देने की कोशिशों में चार दिवसीय टेस्ट मैच आयोजित करने का फैसला किया है, जिसकी शुरुआत इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच से होगी। चार दिवसीय टेस्ट मैच में पांच दिन के मैच के प्रतिदिन के 90 ओवर के बजाय प्रतिदिन 98 ओवर फेंके जाएंगे। 

टॅग्स :एबी डिविलियर्सटेस्ट क्रिकेटचार दिवसीय टेस्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या