एबीडी का कॉलम: अगले तीन मैच में जीत बनाएगी चैंपियन

हमारी रणनीति बिल्कुल स्पष्ट है। पहला, यह जरूरी है कि पहला पंच आपकी तरह से लगे। बात चाहे पॉवरप्ले में गेंदबाजी कर विकेट लेने की बात हो या फिर बल्ले से टीम को तेज शुरुआती दिलाने की।

By एबी डिविलियर्स | Published: November 2, 2020 09:15 AM2020-11-02T09:15:14+5:302020-11-02T09:15:14+5:30

AB de Villiers column champions will win in next three matches | एबीडी का कॉलम: अगले तीन मैच में जीत बनाएगी चैंपियन

एबी डिविलियर्स। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली ने अपने पिछले चार मैच गंवा दिए और हमने अपने पिछले तीन मैचों में हार झेली। हमें एक मजबूत ऑलराउंड प्रदर्शन करने की जरूरत है।

क्या इससे पहले आईपीएल के किसी भी पूल मैच में इतना सबकुछ दांव पर लगा है? अबुधाबी में आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स जब भिड़ेंगे तो जीतने वाली टीम टॉप-2 जगह बना लेगी और फाइनल में प्रवेश के लिए मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी वहीं हारने वाली टीम प्लेआफ में जगह बना भी सकती है और खिताब की रेस से बाहर भी हो सकती है। आकलन और अनुमानों का ये सिलिसला लगातार जारी है। 

यहां तक कि लीग मैच के आखिरी राउंड तक छह टीमें प्लेआफ के तीन स्थानों के लिए लड़ रही हैं। हमारा ध्यान दिल्ली को हराने पर है। एक हफ्ते पहले तक दोनों (आरसीबी, दिल्ली) ही टीमें आसानी से प्लेआफ के लिए क्वालिफाई करती दिख रही थीं लेकिन इसके बाद दिल्ली ने अपने पिछले चार मैच गंवा दिए और हमने अपने पिछले तीन मैचों में हार झेली। 

अब हम उन पिछले तीन मुकाबलों के बारे में नहीं सोच रहे हैं, जिसमें हार मिली है, बल्कि हम आने वाले उन तीन मैचों के बारे में सोच रहे हैं, जिन्हें जीतकर आईपीएल चैंपियन बन सकते हैं। दिल्ली पर सबसे पहले जीत दर्ज करनी होगी ताकि शीर्ष दो स्थान पर कायम रह सकें। इसके बाद फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को हराना होगा। इसके बाद खिताबी मुकाबला जीतकर ट्रॉफी अपने नाम करनी होगी। 

हमारी रणनीति बिल्कुल स्पष्ट है। पहला, यह जरूरी है कि पहला पंच आपकी तरह से लगे। बात चाहे पॉवरप्ले में गेंदबाजी कर विकेट लेने की बात हो या फिर बल्ले से टीम को तेज शुरुआती दिलाने की। मजबूत शुरु आत आत्मविश्वास तो देती ही है साथ ही इससे सफलता का आधार भी तैयार होता है। दूसरा, बेसिक्स सही रखना जरूरी है। इसके लिए हमें एक मजबूत ऑलराउंड प्रदर्शन करने की जरूरत है। तीसरा, हम एक इकाई के तौर पर प्रदर्शन करेंगे और एक दूसरे के लिए खेलेंगे।

Open in app