एरॉन फिंच ने चुनी भारत-ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त वनडे इलेवन, रोहित की जगह इस दिग्गज भारतीय बल्लेबाज को दिया मौका

Aaron Finch's India-Australia combined ODI XI: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने भारत-ऑस्ट्रेलिया संयुक्त वनडे इलेवन में रोहित की जगह इस दिग्गज बल्लेबाज को दिया मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 05, 2020 8:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देएरॉन फिंच ने भारत-ऑस्ट्रेलिया संयुक्त वनडे इलेवन में सहवाग और गिलक्रिस्ट को बनाया ओपनरफिंच ने अपनी टीम में पॉन्टिंग को नंबर 3 और विराट कोहली को नंबर 4 पर रखा

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने स्टार बल्लेबाजों से सुसज्जित भारत-ऑस्ट्रेलिया की ऑल टाइम वनडे इलेवन चुनी है। कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण दुनिया भर के खिलाड़ी घरों में रहने को मजबूर हैं और ऐसे में वह फैंस से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

इसी क्रम में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने एक चैनल से बातचीत के दौरान अपनी भारत-ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त वनडे इलेवन चुनी। 

फिंच ने अपनी वनडे इलेवन में रोहित की जगह सहवाग को चुना

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने अपनी टीम के ओपनरों के रूप में वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट को चुना। फिंच ने इस भूमिका के लिए वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा की जगह सहवाग को तवज्जो दी। इसकी वजह बताते हुए फिंच ने कहा कि वह चाहते थे कि सहवाग गिलक्रिस्ट के साथ ओपनिंग करें। 

अपनी इस टीम में नंबर 3 की भूमिका फिंच ने रिकी पॉन्टिंग को दी जबकि नंबर 4 पर उन्होंने विराट कोहली को रखा।

फिंच ने बताया, रोहित की जगह क्यों सहवाग को चुना

फिंच ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'सहवाग मेरी पहली पसंद हैं। वह बेहद आक्रामक थे। जैसे ही वह रंग में आते थे, मैच खत्म हो जाता  था। मैं रोहित शर्मा के साथ जाना चाहता हूं, उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है लेकिन मैं एडम गिलक्रिस्ट को वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग करते हुए देखना चाहता हूं। मैं नंबर तीन पर रिकी पॉन्टिंग और नंबर 4 पर विराट कोहली को रखूंगा।'

फिंच ने अपनी टीम के दो ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या और एंड्रयू सायमंड्स को चुना। वहीं इस टीम की गेंदबाजी लाइन-अप में उन्होंने ब्रेट ली, जसप्रीत बुमराह और ग्लेन मैक्ग्रा को रखा। हालांकि फिंच स्पिनर चुनने के मामले में ब्रैड हॉग, हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा में से किसी एक को चुनने की बात में कंफ्यूज हो गए और किसी एक स्पिनर को नहीं चुन सके।

पिछले कुछ सालों के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान पर प्रतिद्वंद्विता जबर्दस्त रही है। ऑस्ट्रेलिया टीम ज्यादा वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही है, जबकि टीम इंडिया टी20, 50 ओवर वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी तीनों पर कब्जा जमा चुकी है। 

एरॉन फिंच ऑल-टाइम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया XI: वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, एंड्रयू साइमंड्स, एमएस धोनी, ब्रेट ली, ग्लेन मैक्ग्रा, जसप्रीत बुमराह और एक स्पिनर।

टॅग्स :एरॉन फिंचभारत Vs ऑस्ट्रेलियावीरेंद्र सहवागरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या