पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, बने सबसे कम उम्र में हैट-ट्रिक लेने वाले खिलाड़ी

नसीम शाह ने 16 साल 359 दिन की उम्र में हैटट्रिक ली है और टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

By सुमित राय | Published: February 9, 2020 07:01 PM2020-02-09T19:01:46+5:302020-02-09T19:19:09+5:30

Naseem Shah has become the youngest ever bowler to take a hat-trick in the history of Test cricket | पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, बने सबसे कम उम्र में हैट-ट्रिक लेने वाले खिलाड़ी

पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, बने सबसे कम उम्र में हैट-ट्रिक लेने वाले खिलाड़ी

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में हैट-ट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।इससे पहले यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के आलोक कपाली के नाम था, जिन्होंने 19 साल की उम्र में हैट-ट्रिक ली थी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया और टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में हैट-ट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

नसीम शाह ने 16 साल 359 दिन की उम्र में हैटट्रिक ली है। इससे पहले यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के आलोक कपाली के नाम था, जिन्होंने 19 साल की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ साल 2003 में हैट-ट्रिक ली थी।

नसीम शाह ने बांग्लादेश की दूसरी पारी के 41वें ओवर की चौथी गेंद पर शांतो को LBW किया। इसके बाद उन्होंने अगली गेंद पर ताइजुल इस्लाम को आउट किया। ओवर की आखिरी गेंद पर नसीम शाह ने महमुदुल्लाह को आउट कर हैट-ट्रिक पूरा कर लिया।

नसीम शाह पाकिस्तान की ओर से टेस्ट मैच में हैट-ट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज हैं। इससे पहले पाकिस्तान की ओर से वसीम अकरम ने दो, अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद शमी ने एक-एक बार हैटट्रिक ली है।

Open in app