MI vs RCB: वानखेड़े में रोहित-कोहली होंगे आमने-सामने, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक कुल 31 मुकाबले आयोजित किए जा चुके हैं। जिसमें 17 बार मुंबई जीती है वहीं 14 बार आरसीबी को जीत मिली है। दोनों के बीच पिछले 5 में से तीन मुकाबले आरसीबी ने जीते हैं। वहीं मुंबई सिर्फ 1 ही जीतने में कामयाब हुई है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 9, 2023 03:11 PM2023-05-09T15:11:56+5:302023-05-09T15:13:15+5:30

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore ipl virat kohli vs rohit sharma | MI vs RCB: वानखेड़े में रोहित-कोहली होंगे आमने-सामने, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैचवानखेड़े स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगाआज के मैच में मिलने वाले 2 अंक दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण हैं

MI vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से किया जाएगा। फिलहाल पांच टीमों के 10 अंक हैं जिसमें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी शामिल हैं। आज के मैच में मिलने वाले 2 अंक दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण हैं। 

टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी पहले से ही कमजोर थी और अब रोहित शर्मा की टीम को एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर फिटनेस समस्या की वजह से आईपीएल के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।  मुंबई ने इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को आर्चर का रिप्लेसमेंट बनाया है। डेथ ओवरों में जॉर्डन की गेंदबाजी शानदार होती है। वह मुंबई की टीम से जुड़ भी चुके हैं। 

हेड टू हेड

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक कुल 31 मुकाबले आयोजित किए जा चुके हैं। जिसमें 17 बार मुंबई जीती है वहीं 14 बार आरसीबी को जीत मिली है। दोनों के बीच पिछले 5 में से तीन मुकाबले आरसीबी ने जीते हैं। वहीं मुंबई सिर्फ 1 ही जीतने में कामयाब हुई है। 

पिच और मौसम

वानखेड़े की पिच पर अच्छा बाउंस होता है जो कि बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद है। इस मैदान पर पहले ही कई हाई स्कोरिंग मैच हो चुके हैं और इस बार भी ऐसी ही उम्मीद होगी। आंकड़े कहते हैं कि वानखेड़े में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमें बेहतर करती हैं।  इस मैदान पर अब तक जो चार मैच खेले गए हैं उनमें से तीन बार चेज करने वाली टीम जीती है।  मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा और दिन का तापमान अधिकतम 31 डिग्री सेल्शियस रहेगा। 

इस मैदान पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित के इस स्टेडियम पर 1881 रन है। ऐसे में उनके फैंस को उम्मीद होगी कि वे फिर से फॉर्म में लौट जाएंगे। 

आरसीबी की तरफ से अब तक इस टूर्नामेंट में फाफ डू प्लेसीस ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। आरसीबी के कप्तान 10 मैचों में 511 रन बना चुके हैं। टीम की तरफ से गेंदबाजी में सबसे अच्छा प्रदर्शन मोहम्मद सिराज का रहा है जिन्होंने 15 विकेट झटके हैं।  ग्लेन मेक्सवेल और विराट कोहली भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। पिछले मैच में लोमरोर ने जैसा खेल दिखाया था उससे टीम खुश होगी।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस -  इशान किशन, कैमरन ग्रीन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वाधेरा, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, अरशद खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-  फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई/अनुज रावत, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

Open in app