Mumbai Indians IPL 2023: रोहित को आराम देने में कोई समस्या नहीं, रन जल्द बनाए, मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच बाउचर ने कहा-खराब प्रदर्शन के बाद वापसी के लिए बेताब

Mumbai Indians IPL 2023: मुंबई इंडियंस इस सत्र का आगाज दो अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ करेगी। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 29, 2023 06:56 PM2023-03-29T18:56:07+5:302023-03-29T18:57:20+5:30

Mumbai Indians IPL 2023 Mumbai Indians head coach Mark Boucher No problem rest Rohit Sharma should regain bat desperate return poor performance | Mumbai Indians IPL 2023: रोहित को आराम देने में कोई समस्या नहीं, रन जल्द बनाए, मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच बाउचर ने कहा-खराब प्रदर्शन के बाद वापसी के लिए बेताब

रोहित ने पिछले सत्र में एक भी पचासा नहीं लगाया था। वह इस दौरान 19.14 की औसत से 268 रन ही बना सके।

googleNewsNext
Highlightsअक्टूबर नवंबर में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।जब कुछ मैचों में विश्राम के बारे में पूछा गया तो सवाल को बाउचर की ओर मोड़ दिया।रोहित ने पिछले सत्र में एक भी पचासा नहीं लगाया था। वह इस दौरान 19.14 की औसत से 268 रन ही बना सके।

Mumbai Indians IPL 2023मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने बुधवार को कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लीग चरण के दौरान रोहित शर्मा को आराम देने में कोई समस्या नहीं होगी बशर्ते कप्तान बल्ले से फॉर्म हासिल करने में सफल रहे।

मुंबई इंडियंस पिछले साल खराब प्रदर्शन के बाद वापसी के लिए बेताब होगी। टीम पिछले सत्र में 10 टीमों के आईपीएल में आखिरी स्थान पर रही थी। मुंबई इंडियंस इस सत्र का आगाज दो अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ करेगी।

रोहित इस साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे और ऐसे में खिलाड़ियों और विशेष रूप से रोहित के कार्यभार प्रबंधन पर भी ध्यान दिया जाएगा। रोहित से यहां संवाददाता सम्मेलन में जब कुछ मैचों में विश्राम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल को बाउचर की ओर मोड़ दिया।

बाउचर ने कहा, ‘‘ रोहित को आराम देने की बात करें तो वह कप्तान हैं। उम्मीद है कि वह इस दौरान शानदार लय में होंगे। उम्मीद है कि आराम नहीं करना चाहते है, लेकिन जो भी स्थिति होगी हम उसके अनुकूल काम करेंगे।’’ रोहित ने पिछले सत्र में एक भी पचासा नहीं लगाया था। वह इस दौरान 19.14 की औसत से 268 रन ही बना सके।

बाउचर ने कहा, ‘‘ अगर मैं एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवा सकता हूं तो यह बहुत अच्छा होगा और इसका मतलब है कि अगर वह एक या दो मैचों के लिए आराम करना चाहते हैं तो मैं ऐसा करूंगा। इसमें कोई समस्या नहीं होगी। आईपीएल के इस सत्र से लागू किए जा रहे ‘इंपैक्ट’ खिलाड़ी के नियम पर रोहित ने कहा कि इससे हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका कम नहीं होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि यह एक ऑलराउंडर को प्रभावित करेगा या नहीं क्योंकि एक ऑलराउंडर हमेशा एक ऑलराउंडर ही रहेगा। खेल के किसी भी चरण में कोई फर्क नहीं पड़ता, आपके पास उसे किसी भी समय गेंदबाजी करने या किसी भी समय बल्लेबाजी करने का विकल्प होता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उस खिलाड़ी (इंपैक्ट खिलाड़ी) का इस्तेमाल आप पांचवें या छठे गेंदबाज या एक अतिरिक्त बल्लेबाज के तौर पर कर सकते है।’’ 

 

Open in app