इयान चैपल को टीम इंडिया से डर, कहा- ऑस्ट्रेलिया को 'डे नाइट टेस्ट' खेलना पड़ सकता है महंगा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2021 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक से ज्यादा डे नाइट टेस्ट खेलना चाहता है। भारत ने अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 9, 2019 01:51 PM2019-12-09T13:51:56+5:302019-12-09T13:51:56+5:30

It may backfire, India have a strong attack: Ian Chappell on 2 Day-night Tests in Australia | इयान चैपल को टीम इंडिया से डर, कहा- ऑस्ट्रेलिया को 'डे नाइट टेस्ट' खेलना पड़ सकता है महंगा

इयान चैपल को टीम इंडिया से डर, कहा- ऑस्ट्रेलिया को 'डे नाइट टेस्ट' खेलना पड़ सकता है महंगा

googleNewsNext

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ डे-नाइट फॉर्मेट के दो टेस्ट मैच खेलने का विचार उसके लिए मंहगा साबित हो सकता है। चैपल को लगता है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण बेहतर है, जो ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक साबित हो सकता है।

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो में अपने कॉलम में लिखा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2020-21 में भारतीय टीम के दौरे पर दो दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच खेलने पर विचार कर रही है। इस कदम का मकसद ऑस्ट्रेलिया को फायदा पहुंचाना है, लेकिन यह उलटा साबित हो सकता है, क्योंकि भारत के पास मजबूत आक्रमण है। साथ ही विराट कोहली ने पहले ही बता दिया है कि वह विश्व के इस हिस्से में कप्तानी में उस्ताद हैं।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2021 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक से ज्यादा डे नाइट टेस्ट खेलना चाहता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान बीसीसीआई अधिकारियों से मिलेगा।

इस मामले पर एडिंग्स ने कहा था, ‘‘भारत ने दिन रात का पहला टेस्ट खेल लिया है। अब वे इसके लिए तैयार होंगे। मुझे यकीन है कि वे दिन रात के और टेस्ट खेलेंगे। हमें जनवरी में इसका इंतजार रहेगा।’’ एडिंग्स ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि बीसीसीआई आगामी श्रृंखला में एक और टेस्ट जोड़े।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत दिन रात का टेस्ट खेलने को राजी हो गया है जो अच्छी बात है। इससे साबित होता है कि सौरव गांगुली को खेल की परवाह है। मैं जनवरी में हमारे बोर्ड के कुछ सदस्यों के साथ मिलकर बीसीसीआई के नये प्रशासन से इस पर बात करूंगा।’’

Open in app