IPL: क्या मैच जीतने के लिए कोहली ने की चीटिंग, फैंस लगा रहे हैं ये बड़ा आरोप

कोहली पर चीटिंग करने का आरोप लग रहा और सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि टीम को जीत दिलाने के लिए कोहली ने चीटिंग की थी।

By सुमित राय | Published: May 2, 2018 06:24 PM2018-05-02T18:24:51+5:302018-05-02T18:24:51+5:30

IPL: Twitter reacts after Virat Kohli cheating and refuse to walk off after nicking the ball | IPL: क्या मैच जीतने के लिए कोहली ने की चीटिंग, फैंस लगा रहे हैं ये बड़ा आरोप

IPL: क्या मैच जीतने के लिए कोहली ने की चीटिंग, फैंस लगा रहे हैं ये बड़ा आरोप

googleNewsNext

टिम साउथी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव की तिकड़ी की धारदार गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2018 के 31वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराकर नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जीवंत रखा। लेकिन इस जीत के बाद कोहली पर चीटिंग करने का आरोप लग रहा और सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए कोहली ने चीटिंग की थी।

कैसे आउट हुए थे कोहली

दरअसल, 14वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की एक बैक ऑफ लेंथ गेंद कोहली के बल्‍ले का किनारा लेते हुए विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों में चली गई। लेकिन गेंदबाज और विकेटकीपर ने कोई अपील नहीं की और अंपायर नितिन मेनन ने कोहली को नॉट आउट करार दे दिया।

सोशल मीडिया यूजर्स ने कोहली को कहा चीटर

टीवी रिप्ले में कोहली की गलती पकड़े जाने पर सोशल मीडिया पर लोगों ने विराट कोहली को चीटर कहना शुरू कर दिया। यूजर्स ने कहा कि अगर विराट कोहली चीटिंग नहीं करते और आउट हो जाते तो मुंबई यह मैच जीत जाती। कुछ यूजर्स ने कहा कि अनुष्का शर्मा को बर्थडे गिफ्ट देने के लिए कोहली ने चीटिंग तक कर डाली। एक यूजर ने कहा 'डियर अनुष्का शर्मा, प्लीज विराट कोहली को सज्जनों के खेल के लिए एक सज्जन व्यक्ति बना दो। कोहली की चीटिंग से काफी निराशा हुई।'








कोहली ने कैसे बचा लिया अपना विकेट

गेंद कोहली के बल्ले से लगकर विकेटकीपर के हाथ में गई थी। ये बात उन्हें अच्छे से पता थी, लेकिन उन्होंने चालाकी दिखाते हुए कोई रिएक्शन नहीं दिया और ना ही पीछे मुड़कर कीपर की तरफ नहीं देखा। क्योंकि कोहली के ऐसा करने पर अंपायर को पता चल जाता कि गेंद बल्‍लेबाज के बल्‍ले से टकराई है। कोहली के पीछे न देखने और विकेटकीपर व गेंदबाज द्वारा अपील नहीं किए जाने की वजह से अंपायर को लगा कि कोई एज नहीं लगा है।

कैसे हुआ कोहली की चालाकी का खुलासा

कोहली ने अपना विकेट तो बचा लिया, लेकिन टीवी रिप्‍ले इसका खुलासा हो गया कि गेंद कोहली के बल्‍ले से लगकर कीपर के हाथ में गई है। रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर गई है। इसके अलावा स्निकोमीटर पर भी विराट कोहली के बल्‍ले से लगा एज साफ दिख रहा था। कमेंटेटर्स ने कोहली के आउट होने की बात कही थी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

आईपीएल 2018 की अन्य खबरों, शेड्यूल, मैच रिजल्ट और प्वाइंट्स टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app